Breaking News

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मतगणना स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मतगणना स्थल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया



विनोद कुमार प्रजापति


9713214512

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


शिवपुरी, 07 नवम्बर 2020/
 विधानसभा उपनिर्वाचन 2020 के तहत जिले में विधानसभा क्षेत्र 23 करैरा और 24 पोहरी के लिए 3 नवंबर को संपन्न हुए मतदान के लिए 10 नवंबर को मतगणना की जाएगी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार मतगणना स्थल पर सभी तैयारियां की जा रही है।
  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अक्षय कुमार सिंह द्वारा मतगणना की तैयारियों पर कड़ी निगरानी रखते हुए स्थल निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी जा रही हैं। शनिवार को कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल ने मतगणना स्थल शासकीय पीजी कॉलेज पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। मौके पर जिला पंचायत सीईओ श्री एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर श्री आर.एस.बालोदिया, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अरविंद बाजपेई सहित अन्य नोडल अधिकारी उपस्थित थे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार समय पर सभी तैयारियां पूरी करना है। संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारी भी सक्रिय होकर काम करें। उन्होंने कहा कि मतगणना के समय जो भी रिपोर्ट भेजी जाएंगी वह समय पर भेजी जाएं। मतगणना स्थल पर खाना और पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था होना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों, एजेंटों, कर्मचारियों और मीडिया कर्मियों के लिए प्रवेश के लिए और अन्य व्यवस्थाओं के लिए कैंपस में साइन बोर्ड लगायें ताकि किसी को कोई असुविधा न हो और व्यवस्था बनी रहे।
मतदान के बाद शासकीय पीजी कॉलेज में स्ट्रांग रूम में 24 घंटे कड़ी निगरानी में मशीनों को रखा गया है। मतगणना स्थल पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अब 10 नवंबर को मतगणना की जाएगी। जिसके लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रहीं हैं।

No comments