Breaking News

बाल दिवस के अवसर पर चाइल्डलाइन संस्था के द्वारा दिनांक 14 नवंबर से 21 नवंबर तक दोस्ती सप्ताह कार्यक्रम आयोजन

BHARAT NEWS LIVE24. बाल दिवस के अवसर पर चाइल्डलाइन संस्था के द्वारा दिनांक 14 नवंबर से 21 नवंबर तक दोस्ती सप्ताह कार्यक्रम आयोजन 

गया, 14 नवंबर 2020, 
रिपोर्टः डिके पंडित 
भारत वर्ष में बाल दिवस आयोजन 
आज 14 नवंबर 2020 को बाल दिवस के अवसर पर चाइल्डलाइन संस्था के द्वारा दिनांक 14 नवंबर से 21 नवंबर तक दोस्ती सप्ताह कार्यक्रम आयोजन किया गया।
    जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर तथा गुब्बारा उड़ा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर चाइल्ड लाइन सहित बच्चों के क्षेत्र में कार्य करने वाले संस्था यथा यूनिसेफ, आईसीडीएस, आंगनवाड़ी, विशेष न्याय परिषद, बाल संरक्षण विभाग, सहित अन्य संस्था को दीपावली की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप सब बच्चों के भविष्य उनके अधिकार, पोषण, शिक्षा एवं उनके सर्वांगीण विकास के संबंध में बेहतर कार्य करें।
   जिला पदाधिकारी ने बच्चों के अभिभावक, माता-पिता से अनुरोध किया कि आप अपने बच्चों के सही पोषण एवं उनकी शिक्षा के लिए बेहतर कार्य करें। उन्हें अच्छे संस्कार दें ताकि बच्चे आगे जाकर देश की बागडोर संभालने में सक्षम हो सके।
    उन्होंने बच्चों को कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा हेतु उन्हें मास्क पहनने की आदत डालने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि इस कोविड-19 की स्थिति में हम अपने बच्चों के स्वास्थ्य के संबंध में संवेदनशील बने।
     जिला पदाधिकारी द्वारा चाइल्डलाइन के कुछ बच्चों द्वारा समय बिताया तथा बैलून उड़ा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने समाज के लोगों तथा बच्चों के क्षेत्र में कार्य कर रहे संस्था से अनुरोध किया कि हम यह संकल्प ले की बच्चों में अच्छे संस्कार की नींव डाले तथा उन्हें अच्छा वातावरण उपलब्ध करावे।

No comments