Breaking News

संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय रीवा मध्यप्रदेश शासन समाचार ----------- मुख्यमंत्री सात अक्टूबर को आयेंगे रीवा – व्यवस्था के लिये तैनात किये गये अधिकारी======{BNL24NEWS राजीव तिवारी संभागीय हेड}




रीवा 05 अक्टूबर 2020. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 7 अक्टूबर को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आयेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान रीवा में आयोजित समारोह में सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल का लोकार्पण करेंगे। समारोह सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल परिसर में आयोजित किया जायेगा। इसके बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान चाकघाट पहुंचकर दिवंगत पूर्व मंत्री स्वर्गीय रमाकांत तिवारी के पैतृक आवास जाकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे तथा उनके परिजनों से भेट करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री सतना जिले के लिये प्रस्थान करेंगे।
कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के दौरे के लिये विभिन्न अधिकारियों की तैनाती की है। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह को कार्यक्रम स्थल तथा अन्य स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई है। आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा कार्यक्रम स्थल तथा नगर के प्रमुख मार्गों की साफ-सफाई एवं कार्यक्रम स्थल पर पेयजल, सेनेटाइजर तथा मास्क की व्यवस्था करेंगे। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कार्यक्रम में निर्माण कार्यों के लोकार्पण तथा शिलान्यास के संबंध में आवश्यक व्यवस्थायें करेंगे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यक्रम स्थल में एंबुलेंस तथा चिकित्सा दल तैनात करने के निर्देश दिये गये हैं। कार्यक्रम स्थल के सभी प्रवेश द्वारों में थर्मल स्क्रीनिंग तथा सेनेटाईजेशन की व्यवस्था भी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी करेंगे। कार्यक्रम स्थल में कानून और व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी एसडीएम हुजूर श्रीमती फरहीन खान को सौंपी गई है।
कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग को नगर के प्रमुख मार्गों के सुधार, कार्यक्रम स्थल में मंच की व्यवस्था, हवाई पट्टी चोरहटा में व्यवस्था तथा कार्यक्रम स्थल में बेरिकेटिंग के लिए आवश्यक प्रबंधन करने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ-साथ अधीक्षण यंत्री पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी, कार्यपालन यंत्री पीएचई, सहायक संचालक उद्यान को सौंपे गये दायित्व के अनुसार आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल में पण्डाल, साउण्ड सिस्टम तथा अन्य व्यवस्थाओं के लिये प्रभारी अधीक्षक सुपर स्पेशलिटी को आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री जी के चाकघाट दौरे के लिये समस्त व्यवस्थाओं के लिये अपर कलेक्टर श्रीमती इला तिवारी को तैनात किया गया है।
क्रमांक-41-2959-तिवारी
रीवा संभाग में अब तक 920.7 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज
रीवा 05 अक्टूबर 2020. रीवा संभाग में एक जून 2020 से अब तक कुल 920.7 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गयी है। संभाग में 5 अक्टूबर को 10.1 मि.मी. वर्षा दर्ज की गयी। इस संबंध में उपायुक्त भू-अभिलेख केपी पाण्डेय ने बताया कि एक जून से अब तक रीवा जिले में 918.5 मि.मी., सतना जिले में 789 मि.मी., सीधी जिले में 881.3 मि.मी. तथा सिंगरौली जिले में 1034.3 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज की गयी है। गतवर्ष इसी अवधि में संभाग में 1076.9 मि.मी. वर्षा दर्ज की गयी थी जिसमें रीवा जिले में 1096.3 मि.मी., सतना में 992.2 मि.मी., सीधी में 1015.4 मि.मी. तथा सिंगरौली जिले में 1203.8 मि.मी. वर्षा दर्ज की गयी थी।
क्रमांक-42-2960-तिवारी
मुख्यमंत्री जी के दौरे की तैयारियों की कलेक्टर ने की समीक्षा
सभी अधिकारी समय रहते सभी तैयारियां पूरी करें – कलेक्टर

रीवा 05 अक्टूबर 2020.मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 7 अक्टूबर को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आयेंगे। मुख्यमंत्री रीवा में नवनिर्मित सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल का लोकार्पण करेंगे। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने मुख्यमंत्री जी के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सौंपे गये दायित्व के अनुसार समय रहते सभी तैयारियां पूरी कर लें। कार्यक्रम स्थल में सीमित संख्या में प्रवेश की अनुमति होगी। कार्यक्रम स्थल में प्रवेश के लिये बनाये गये सभी प्रवेश द्वारों में थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जायेगा। समारोह स्थल में भी फिजिकल दूरी का तथा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए समस्त व्यवस्थायें करें।
कलेक्टर ने कहा कि कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण चोरहटा हवाई पट्टी से कार्यक्रम स्थल तक की सड़क में आवश्यक होने पर तत्काल सुधार करायें। साथ ही कार्यक्रम स्थल में निर्धारित मापदण्ड के अनुसार मंच का निर्माण करायें। मुख्यमंत्री जी सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल का औपचारिक शुभारंभ करने के बाद समारोह स्थल पर कन्या पूजन करके बेटियों को सम्मानित करेंगे। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास इसके लिये आवश्यक प्रबंध करायें तथा गरिमापूर्ण तरीके से कन्या पूजन कराने की व्यवस्था करें। हवाई पट्टी से कार्यक्रम स्थल तक यातायात की सुचारू व्यवस्था के लिये उप पुलिस अधीक्षक यातायात आवश्यक प्रबंध करें। आयुक्त नगर निगम कार्यक्रम स्थल में साफ-सफाई तथा पेयजल की व्यवस्था करायें। सड़कों की साफ-सफाई तथा आवारा पशुओं को हटाने के लिये भी आवश्यक कार्यवाही करें। कलेक्टर ने समारोह स्थल में बिजली की निर्बाध आपूर्ति, साउण्ड सिस्टम, मंच संचालन, वेबकाÏस्टग तथा फेसबुक लाइव, सेनेटाइजर एवं मास्क की व्यवस्था तथा उपचार व्यवस्था के संबंध में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, एडीएम श्रीमती इला तिवारी, एसडीएम फरहीन खान, उप पुलिस अधीक्षक यातायात मनोज वर्मा तथा सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
क्रमांक-43-2961-तिवारी-फोटो क्रमांक 01 संलग्न है।
जिले के 8 स्थानों से कंटेनमेंट एरिया समाप्त
रीवा 05 अक्टूबर 2020. कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैयाराजा टी ने जिले के 8 स्थानों से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिये हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार नगर परिषद मऊगंज के वार्ड क्रमांक 15 घुरेहटा में सीमा पाण्डेय का घर, अनुभाग त्योंथर के ग्राम डेरवा के वार्ड क्रमांक 17 में त्रिवेणी शुक्ला के घर से माधव शुक्ला के घर तक, इसी अनुभाग में ग्राम रमगढ़वा के वार्ड क्रमांक 11 में संजय गुप्ता के मकान से पुलिस कालोनी तक तथा तहसील सिरमौर के ग्राम सदहना के वार्ड क्रमांक 15 से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिये गये हैं।
कलेक्टर ने अनुभाग त्योंथर के ग्राम अतरैला के वार्ड क्रमांक 7 में कमल तिवारी के घर से गीता मिश्रा के घर तक, इसी अनुभाग के ग्राम पुर्वामनीराम के वार्ड क्रमांक एक में योगेन्द्र तिवारी का मकान, नगर परिषद चाकघाट के वार्ड क्रमांक 7 में दीपचन्द गुप्ता के घर से रामबाबू गुप्ता के घर तक एवं नगर परिषद मऊगंज के वार्ड क्रमांक 4 में बनाये गये कंटेनमेंट क्षेत्र को समाप्त करने के आदेश दिये हैं।
कलेक्टर ने अंतिम पुष्ट मामला मिलने के बाद लगातार दो सप्ताह तक लैब द्वारा कोविड-19 का कोई पुष्ट मामला नहीं मिलने पर 5 अक्टूबर की मध्य रात्रि से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश जारी किये हैं। यह आदेश संबंधित क्षेत्र के इंसिडेंट कमाण्डर एवं एसडीएम तथा खण्ड चिकित्सा अधिकारी से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर जारी किये गये हैं।
क्रमांक-44-2962-तिवारी
गैस पाइप लाइन से जुड़े निर्माण कार्य एक नवम्बर तक पूरा करें – कलेक्टर

रीवा 05 अक्टूबर 2020. कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने नगर निगम क्षेत्र रीवा में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि सड़क निर्माण, सीवर लाइन निर्माण तथा गैस पाइप लाइन से जुड़े निर्माण कार्य समन्वय के साथ पूरा करें। इसके लिये नगर निगम, लोक निर्माण विभाग तथा सेतु विकास निगम के अधिकारी एवं निर्माण एजेंसियां एक-दूसरे से सतत सम्पर्क में रहें। गैस पाइप लाइन से जुड़े निर्माण कार्य एक नवम्बर तक हर हाल में पूरा करायें। इसके लिये निर्माण एजेंसी अतिरिक्त संसाधन लगाकर तेजी से निर्माण कार्य पूरे करें। पिछले सप्ताह में 960 मीटर पाइप लाइन का निर्माण पूरा करके सराहनीय कार्य किया गया है।
कलेक्टर ने चोरहटा से रतहरा सड़क निर्माण एवं फ्लाई ओवर निर्माण की गुणवत्ता के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण इन निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के संबंध में हर सप्ताह रिपोर्ट प्रस्तुत करें। किसी भी निर्माण कार्य में गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता नहीं किया जायेगा। रेलवे ओवर ब्रिज तथा नया बस स्टैण्ड में निर्माणाधीन फ्लाईओवर का निर्माण भी 31 दिसम्बर तक पूरा करायें। निर्माण स्थल से अनावश्यक निर्माण सामग्री हटाकर उसकी साफ-सफाई करायें। निर्माण स्थल पर पानी के छिड़काव सहित वायु प्रदूषण रोकने के आवश्यक प्रबंध करें।
बैठक में कलेक्टर ने सीवर लाइन निर्माण की समीक्षा करते हुए कहा कि 31 अक्टूबर तक 2.8 किलोमीटर लम्बाई में सीवर लाइन का निर्माण पूरा करायें। इसके लिये हर सप्ताह कम से कम 500 मीटर सीवर लाइन निर्माण का कार्य पूरा करें। कलेक्टर ने निर्माण कार्य पूरा करने के लिये दैनिक तथा साप्ताहिक प्रगति की कार्य योजना बनाकर तत्काल प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने गत बैठक में दिये गये निर्देशों का पालन न करने पर निर्माण एजेंसी के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कमिश्नर नगर निगम को निर्माण एजेंसी को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिये। बैठक में माडल रोड के साथ नाली निर्माण, डिवाइडर लगाने तथा प्रदूषण रोकने के उपायों के संबंध में निर्देश दिये गये। बैठक में कमिश्नर नगर निगम मृणाल मीणा, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण नरेन्द्र शर्मा, कार्यपालन यंत्री सेतु विकास निगम वसीम खान, कार्यपालन यंत्री एसपी शुक्ला तथा कार्यपालन यंत्री राजेश सिंह एवं निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
क्रमांक-45-2963-तिवारी-फोटो क्रमांक 02 संलग्न है।
शांति समिति की बैठक 10 अक्टूबर को
रीवा 05 अक्टूबर 2020. कलेक्टर इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में 10 अक्टूबर को जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी है। कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में प्रात: 11 बजे से आहूत बैठक में अग्रसेन जयंती, दशहरा, मिलाद-उन-नवी, दीपावली एवं गुरूनानक जयंती त्यौहारों के शांतिपूर्ण एवं सौहार्द पूर्वक मनाये जाने व अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की जायेगी। जिला सलाहकार शांति समिति के सदस्यों से बैठक में उपस्थिति का अनुरोध किया गया है।
क्रमांक-46-2964-शुक्ल
जिला पीएमएजीवाई अभिसरण समिति की बैठक 12 अक्टूबर को
रीवा 05 अक्टूबर 2020. प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजनान्तर्गत चयनित ग्रामों की कार्ययोजना के अनुमोदन हेतु जिला पीएमएजीवाई अभिसरण समिति की बैठक 12 अक्टूबर को कलेक्टर इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में आहूत की गयी है। कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में प्रात: 10.30 बजे से आयोजित बैठक में संबंधितों को उपस्थिति के निर्देश दिये गये हैं।
क्रमांक-47-2965-शुक्ल
सीएम हेल्पलाइन तथा टीएल पत्रों के प्रतिवेदन समय-सीमा में दें – कलेक्टर

रीवा 04 अक्टूबर 2020. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक टीएल बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने समयावधि पत्रों के निराकरण की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी टीएल पत्रों तथा सी.एम. हेल्पलाइन से संबंधित प्रकरणों के प्रतिवेदन समय-सीमा में दर्ज करें। व्यक्तिगत रूचि लेकर प्रत्येक प्रकरण का तथ्यात्मक प्रतिवेदन देकर उसका निराकरण करायें। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा कार्यपालन यंत्री पीएचई ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में सराहनीय कार्य किया है। सीएम हेल्पलाइन तथा टीएल पत्रों के निराकरण के लिये अगले सप्ताह से प्रात: 10 बजे से बैठक आयोजित की जायेगी। इसमें जिन विभागों में बड़ी संख्या में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण लंबित हैं उनमें से किसी एक विभाग के प्रत्येक प्रकरण की समीक्षा की जायेगी।
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी सीएम हेल्पलाइन तथा पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिये विशेष प्रयास करें। विभागीय जांच के प्रकरण भी तत्परता से पूरे करके उनमें जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिये विशेष शिविर आयोजित करें। अधिकारियों तथा कर्मचारियों के स्वत्वों का समय पर भुगतान सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी अपने कार्यालय को साफ-सुथरा तथा व्यवस्थित रखें। सहायक संचालक उद्यान से सम्पर्क करके कार्यालयों में उपयुक्त स्थानों पर गमले रखवाकर कार्यालय को हरा-भरा बनाने का प्रयास करें। संस्थागत वित्त, अग्रणी बैंक तथा पूर्वी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में बड़ी संख्या में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरण लंबित हैं। इनके निराकरण के विशेष प्रयास करें। बैठक में कलेक्टर ने अधिकारियों को मुख्यमंत्री जी के सात अक्टूबर को रीवा जिले के भ्रमण कार्यक्रम के संबंध में भी निर्देश दिये। बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, एडीएम श्रीमती इला तिवारी, एसडीएम फरहीन खान, उप पुलिस अधीक्षक यातायात मनोज वर्मा तथा सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
क्रमांक-48-2966-तिवारी
कोरोना संक्रमित मिलने पर जिले के 3 स्थानों में बनाये गये कंटेनमेंट क्षेत्र

रीवा 04 अक्टूबर 2020. जिले के तीन स्थानों में कोरोना संक्रमित रोगी पाये जाने पर कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैयाराजा टी ने कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार तहसील मऊगंज के ग्राम बहेरी नानकार के वार्ड क्रमांक 7 में डॉ. रामदरश साकेत का घर, तहसील सिरमौर के ग्राम चौरा 163 के वार्ड क्रमांक 18 में शिवकुमार तिवारी का घर एवं नगर परिषद सिरमौर के वार्ड क्रमांक 8 में गजराज मिश्रा, रोहणी वर्मा, मनीष कुशवाहा तथा देवी प्रसाद के मकानों को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये गये हैं। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट एरिया में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का प्रवेश वर्जित होगा। कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं। इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी। जारी आदेश के अनुसार संबंधित क्षेत्र में कंटेनमेंट एरिया के लिए संबंधित एसडीएम कोे इंसिडेंट कमाण्डर बनाया गया है। इन्हें सहयोग देने के लिए राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, नगरीय निकाय, जनपद पंचायत तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तैनात किये गये हैं। कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्रों में निर्देशों तथा प्रतिबंधों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।
क्रमांक-49-2967-तिवारी  
अत्याचार से पीड़ित 21 व्यक्तियों को 30.50 लाख रूपये की राहत राशि स्वीकृत
रीवा 05 अक्टूबर 2020.  अनुसूचित जनजाति के 21 व्यक्तियों के अत्याचार से पीड़ित होने पर जिला राहत समिति की अनुशंसा पर 30.50 लाख रूपये की राहत राशि की स्वीकृति प्रदान की गयी है। इसमें से 6 पीड़ितों को 2 लाख रूपये प्रत्येक के मान से 12 लाख रूपये, 11 पीड़ितों को 75 हजार रूपये प्रत्येक के मान से 8.25 लाख रूपये, 2 पीड़ितों को 25 हजार रूपये प्रत्येक के मान से 50 हजार रूपये, एक पीड़िता को 8.25 लाख रूपये तथा एक पीड़ित व्यक्ति को 1.50 लाख रूपये की राहत राशि स्वीकृत की गयी है। 
आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक संतोष सिंह तिवारी ने बताया कि अत्याचार से पीड़ित होने पर सोहागी के ग्राम रायपुर के शिवकुमार आदिवासी को 75 हजार रूपये की राहत राशि स्वीकृत की गयी है। गढ़ के ग्राम सोरहिया के अनिल रावत, शिवनगर के वार्ड क्रमांक-10 के सुग्रीव रावत, गनिगवां मुर्चा टोला के कमलेश कोल, पड़रहा ग्राम के शारदा प्रसाद कोल, बरकाह ग्राम के अनिल रावत, सिरमौर के ग्राम पड़री के दीपक कोल, गुढ़ के ग्राम अमिरती के अनुराग कोल, संजय कोल, श्रीमती रजनी कोल तथा खपटिहा ग्राम की श्रीमती तिजोआ देवी कोल को 75 हजार रूपये प्रत्येक के मान से आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गयी है। उन्होंने बताया कि माजन ग्राम की श्रीमती प्रियंका देवी कोल को 8.25 लाख रूपये एवं ग्राम अकौरी की श्रीमती सरिता रावत को 1.50 लाख रूपये की राहत राशि स्वीकृत की है। उन्होंने बताया कि गोविंदगढ़ के ग्राम शिवपुर्वा की रेशमा रावत को, बरौह ग्राम की प्रिया कोल, दुआरी ग्राम के संजू कोल, खजुहा खुर्द की राखी उर्फ छोटकी कोल, खैरी ग्राम की पुरानी बस्ती की दीक्षा रावत, लटियार ग्राम की कुमारी सुधादेवी कोल को 2 लाख रूपये प्रत्येक के मान से 12 लाख रूपये की राहत राशि स्वीकृत की गयी है। 
क्रमांक-50-2968-मिश्रा
अनुसूचित जाति के 26 पीड़ितों को 22.75 लाख रूपये की राहत राशि स्वीकृत 
रीवा 05 अक्टूबर 2020. अनुसूचित जाति के 26 व्यक्तियों को अत्याचार से पीड़ित होने पर 22.75 लाख रूपये की राहत राशि स्वीकृत की गयी है। 23 पीड़ितों को 75 हजार रूपये प्रत्येक के मान से 17.25 लाख रूपये, 2 पीड़ितों को 4 लाख रूपये तथा एक पीड़ित को 1.50 लाख रूपये की राहत राशि स्वीकृत की गयी है। 
आदिम जाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक संतोष सिंह तिवारी ने बताया कि ग्राम राजगढ़ के महेन्द्र कुमार साकेत, ग्राम मुदरिया की श्रीमती संगीता साकेत, ग्राम इटौरा की श्रीमती दिल्लू देवी, ग्राम दानी की श्रीमती सुनीता साकेत, ग्राम बेला के दिवाकर प्रसाद साकेत, ग्राम कनौजा के विजय साकेत, भोलगढ़ ग्राम की श्रीमती बूटा साकेत, ग्राम भटिगवां के रोहित लाल साकेत, ग्राम जिवला की श्रीमती सरोज साकेत, ग्राम शिवनगर पानी की टंकी के पास विजय कोरी, ग्राम कुंइया चचाई के संदीप साकेत, राजगढ़ ग्राम के राहुल साकेत, मनोज साकेत, ग्राम पुर्वा कल्याणपुर के दीपक बसोर, ग्राम कनौजा के धनेश उर्फ धनेश्वर सिंह, ग्राम धोवखरी गेरूई टोला की श्रीमती फुलमतिया बसंल, मऊगंज के ग्राम खजुरहा के कुशमाकर नट, खजुरहा के कमलाकर नट, करहिया ग्राम के शंकर साकेत, अमवा के संदीप साकेत, रायपुर कर्चुलियान के देवीदीन बसोर, ग्राम सुमेदा की श्रीमती वंदना साकेत एवं विकास कुमार साकेत को 75 हजार रूपये प्रत्येक के मान से राहत राशि स्वीकृत की गयी है। उन्होंने बताया कि ग्राम छोटी बराती की श्रीमती रेखा साकेत एवं करहिया के गंगा साकेत को 2 लाख रूपये प्रत्येक के मान से राहत राशि स्वीकृत की गयी है। ग्राम रगौली की रूचि कोरी को 1.50 लाख रूपये के मान से राहत राशि प्रदान की है। 
क्रमांक-51-2969-मिश्रा 
राजस्व मंडल के सदस्य 8 तथा 9 अक्टूबर को रीवा में करेंगे सुनवाई 
रीवा 05 अक्टूबर 2020. राजस्व मंडल मध्यप्रदेश के सदस्य भारतीय प्रशासकीय के अधिकारी श्री राजेश बहुगुणा 3 दिवसीय प्रवास पर रीवा आयेंगे। श्री बहुगुणा 7 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे कार द्वारा प्रस्थान कर शाम 5 बजे रीवा पहुंचेगे। श्री बहुगुणा रीवा में 8 अक्टूबर तथा 9 अक्टूबर को राजस्व प्रकरणों की कमिश्नर कार्यालय में सुनवाई करेंगे। श्री बहुगुणा 10 अक्टूबर को कार द्वारा रीवा से ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेंगे। 
क्रमांक-52-2970-तिवारी 
मुख्यमंत्री कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए नगर पालिक निगम 
के आयुक्त को बनाया गया नोडल अधिकारी 

रीवा 05 अक्टूबर 2020. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 7 अक्टूबर को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आयेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान रीवा में आयोजित समारोह में सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम स्थल में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराने एवं कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कलेक्टर इलैयाराजा टी ने नगर पालिक निगम आयुक्त मृणाल मीणा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। 
कलेक्टर श्री इलैयाराजा टी ने नगर पालिक निगम आयुक्त के सहयोग के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगायी है। जिला उद्योग एवं व्यापार केन्द्र के महाप्रबंधक यूबी तिवारी को कार्यक्रम स्थल पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराये जाने के लिए ड्यूटी लगायी गयी है। सामाजिक न्याय के संयुक्त संचालक अनिल दुबे, खनिज अधिकारी रत्नेश दीक्षित एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मैकेनिकल के कार्यपालन यंत्री पंकज राव गोरखेड़े की ड्यूटी लगायी गयी है। समस्त अधिकारी आपस में समन्वय कर व्यवस्थायें सुनिश्चित करेंगे। 
क्रमांक-53-2971-मिश्रा 

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में बेवकास्टलिंक, फेसबुक लाइव 
के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगायी गयी 

रीवा 05 अक्टूबर 2020. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 7 अक्टूबर को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आयेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान रीवा में आयोजित समारोह में सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम स्थल में बेवकास्टलिंक, फेसबुक लाइव के प्रसारण के लिए कलेक्टर इलैयाराजा टी ने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी मनीष पटेल को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।  कलेक्टर श्री इलैयाराजा टी ने कार्यक्रम स्थल में दूरभाष की कनेक्टविटी उपलब्ध कराने के लिए दूरसंचार विभाग के मुख्य अभियंता बी.के. सिंह एवं ई-गवर्नेंस प्रबंधक आशीष दुबे की ड्यूटी लगायी है। 
क्रमांक-54-2972-मिश्रा

No comments