Breaking News

शहीद धीरेंद्र का पार्थिव शरीर पहुंचा सतना, सीएम होंगे अंतिम संस्कार में शामिल BNL24NEWS Kamlesh singh




सतना। जम्मू कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के दौरान दो दिन पहले शहीद हुए सतना के सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी का पार्थिव शरीर आज बुधवार की सुबह सतना पहुंचा गया। उनका अंतिम दाह-संस्कार उनके पैत्रृक गांव में किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे।

शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी का पार्थिव शरीर बुधवार की सुबह करीब 8 बजे रामपुर थाना क्षेत्र के पड़िया गांव लाया गया, जो कल मंगलवार की शाम करीब छह बजे लखनऊ से सड़क मार्ग से सतना के लिए रवाना हुआ था। रात करीब 2 बजे सतना में कुछ देर विराम के बाद बुधवार सुबह 6 बजे सीआरपीएफ के जवानों ने बलिदानी धीरेंद्र के पार्थिव शरीर को उनके गांव पहुंचाया। यहां जैसे ही पार्थिव शरीर आया, ग्रामीणों ने शहीद धीरेंद्र अमर रहे के नारे के साथ-साथ भारत माता की जय के उद्घोष किए।

पड़िया गांव में पुलिस बल तैनात है। प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 11:15 बजे गांव पहुंचेंगे। इसके मद्देनजर पड़िया-खैरा में आईपीएस हितिका वासल के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात है।

सतना जिले में एक दिन पूर्व से ही कई जगह लोग शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। गांव में दोपहर 11 से 12 के बीच शहीद का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसके लिए भोपाल से भी सीआरपीएफ के वरिष्ठ अफसर गांव पहुंच गए हैं।

No comments