Breaking News

*माँझी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, रामबिलास पासवान को भारत रत्न और उनके दिल्ली आवास को स्मारक बनाने का किया माँग:-मांझी*

BHARAT NEWS LIVE24 *माँझी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र,
रामबिलास पासवान को भारत रत्न और उनके दिल्ली आवास को स्मारक बनाने का किया माँग:-मांझी*



 10 अक्टूबर 2020
रिपोर्टः डीके पंडित
पटना बिहार के राजधानी पटना में 
  पूर्व मुख्यमंत्री हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम माँझी ने *राष्ट्रपति को लिखा पत्र,*
*रामबिलास पासवान को भारत रत्न* और उनके दिल्ली आवास को स्मारक बनाने का किया माँग
रामबिलास पासवान के निधन से आहत पूर्व मुख्यमंत्री हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने अपने गया के सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय राम विलास पासवान जी के अंतिम दर्शन करने उनके एस के पूरी पटना आवास पहुँचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और परिजनों का ढाँढस बढ़ाया। इस दौरान मांझी पत्रकारों से बातचीत करते हुए भावुक हो गए और कहा कि स्वर्गीय राम विलास पासवान जी दलितों एवं अभिवंचितों के लिए प्रेरणा स्रोत थें और रहेंगे l
   मांझी ने स्वर्गीय रामविलास पासवान जी को याद करते हुए कहा कि स्वर्गीय राम विलास पासवान भारत सरकार के रेल मंत्री के रूप में रेलवे स्टेशनों पर काम कर रहे कुलियों को उन्होंने स्थायित्व प्रदान किया और उनको सुविधा देखकर कुलियों को मर्यादित किया,जो पूर्व में किसी रेलवे मंत्री ने ऐसा नहीं किया था । उनके इस काम से मेरे दिल में उनके प्रति प्रतिष्ठा काफी बढ़ गई थी और उनके उस कार्य से मैं उनका मुरीद हो गया । आज मैं दलितों के मसीहा के आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना एवं अंतिम दर्शन के लिए यहाँ आया हूँ।
     मांझी ने पत्रकारों से बातचीत के क्रम में कहा कि आज जो भ्रम फैली है कि दलितों में प्रशासनिक क्षमता का अभाव है, इस ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि कोई भ्रम में नहीं रहे कि दलितों में प्रशासनिक क्षमता का अभाव है । प्रथमत: बाबूजी (जगजीवन राम) जिस विभाग के मंत्री रहे उस विभाग को चमकाने का काम किया और स्वर्गीय रामविलास पासवान जी भी जिन जिन विभाग मे रहे उसे प्रगति के उच्च पायदान पर ले जाने का काम किया जो उनकी प्रशासनिक क्षमता का द्योतक है ।
    माँझी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर रामबिलास पासवान को भारत रत्न देने और उनके दिल्ली आवास को स्मारक घोषित करने की माँग की है और कहा कि इससे हमारी आने वाली पीढ़ी रामबिलास पासवान जी के बारे में जानेगी और उनके कार्यों से समाज को दिशा मिलेगी ।
     रामविलास पासवान जी के पटना आवास पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में हम पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान, प्रदेश अध्यक्ष बीएल बैश्यन्त्री, रामविलास प्रसाद, गीता पासवान, अनिल रजक, आदि नेता शामिल थे ।

No comments