Breaking News

कलेक्टर ने की निर्वाचन कार्यों की समीक्षा

कलेक्टर ने की निर्वाचन कार्यों की समीक्षा

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


विनोद कुमार प्रजापति

9713214512


शिवपुरी, 11 अक्टूबर 2020/
 कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अक्षय कुमार सिंह ने रविवार को कलेक्टर सभाकक्ष में बैठक आयोजित कर नोडल अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सभी निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अध्ययन करें और उसी के अनुसार काम करें। उन्होंने बैठक में मतदान दलों का प्रशिक्षण, पोस्टल बैलेट, वेबकास्टिंग, सीसीटीवी कैमरे से निगरानी, सी विजिल एप, सुविधा एप, एसएसटी व एफएसटी टीम द्वारा मोनिटरिंग, व्यय लेखा आदि के संबंध में चर्चा की।
बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि एसएसटी, एफएसटी की टीमों में समन्वय होना चाहिए। एसएसटी टीम नाकों पर निगरानी का काम सतर्कता से करें। प्रशासन व पुलिस के अधिकारी आपसी समन्वय से काम करें। टीमों द्वारा बाहर से आने वाले लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जाए। शराब व अवैध हथियार पर कार्यवाही करें। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि टीम के अधिकारी एवं कर्मचारी समय पर अपनी ड्यूटी पर उपस्थित रहे और सतर्कता से काम करें अन्यथा लापरवाही करने वाले पर कार्यवाही की जाएगी।
बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अरविंद बाजपेई, रिटर्निंग अधिकारी पोहरी सहित संबंधित नोडल अधिकारी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि प्रशासन द्वारा विधानसभा उप निर्वाचन के लिए तैयारियां की जा रही हैं अभी अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र जमा किए जा रहे हैं।
नामांकन की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर 2020 को दोपहर 03 बजे तक निर्धारित की गई है। नामांकन पत्रों की संवीक्षा 17 अक्टूबर 2020 को की जाएगी तथा नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर 2020 को दोपहर 03 बजे तक निर्धारित की गई है। मतदान 03 नवम्बर 2020 को किया जाएगा तथा मतगणना 10 नवम्बर 2020 को की जाएगी।

No comments