Breaking News

संभागीय जनसम्पर्क कार्यालय रीवा किसान की जरूरत के अनुसार मिलेगी पर्याप्त खाद – कृषि उत्पादन आयुक्त कृषि, उद्यानिकी तथा मछली पालन से दें युवाओं को रोजगार का अवसर – एपीसी



रीवा 16 अक्टूबर 2020. प्रदेश के कृषि उत्पादन आयुक्त केके सिंह ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रीवा तथा शहडोल संभाग के कृषि आदान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि रीवा तथा शहडोल संभागों में पिछले कुछ वर्षों में उद्यानिकी फसलों में शानदार वृद्धि दर्ज की गई है। सिंचाई की सुविधा बढ़ने से धान तथा गेंहू के क्षेत्राच्छादन एवं उत्पादन में वृद्धि हो रही है। कमिश्नर तथा कलेक्टर कृषि तथा इससे जुड़े विभागों की गतिविधियों की हर सप्ताह समीक्षा करें। कृषि, पशुपालन, उद्यानिकी, मछलीपालन तथा इससे जुड़ी अन्य गतिविधियां युवाओं को रोजगार देने के तथा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को गति देने में कारगर सिद्ध होंगी। प्रधानमंत्री जी की आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत एग्रो इन्फ्रास्ट्रक्चर मद में केन्द्र सरकार कृषि क्षेत्र में दो करोड़ रूपये तक के ऋण में गारंटी दे रही है। इस योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करके सक्षम युवाओं को इससे लाभान्वित करें। 
बैठक में कृषि उत्पादन आयुक्त ने कहा कि किसानों को उनकी मांग के अनुसार खाद की आपूर्ति  करें। सभी कलेक्टर आगामी तीन माहों में माहवार खाद का मांगपत्र तत्काल प्रेषित करें। यूरिया की बिक्री पीओएस मशीन के माध्यम से करें। खाद की प्राप्ति तथा वितरण को पीओएस मशीन के माध्यम से ऑनलाइन दर्ज करायें। जिससे खाद की उपलब्ध भौतिक मात्रा एवं पीओएस मशीन के रिपोर्ट में कोई अन्तर न रहे। किसानों को इस बात के लिये आश्वस्त करें कि खाद की कमी नहीं होगी। 
कृषि उत्पादन आयुक्त ने कहा कि रीवा तथा शहडोल संभाग में डेयरी के विकास की अपार संभावनाएं हैं। संभाग के सभी पशुओं की टैगिंग तथा टीकाकरण कराकर ऑनलाइन शत-प्रतिशत जानकारी दर्ज करें। दुधारू पशुओं के नस्ल सुधार, मिल्क रूट एवं दुग्ध सहकारी समिति बनाने पर विशेष ध्यान देकर दूध का संकलन एवं वितरण बढ़ायें। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौशालाओं का निर्माण समय पर पूरा करायें। सभी कलेक्टर गौशालाओं में पर्याप्त संख्या में गौवंश रखने तथा गौशाला प्रबंधन के संबंध में तत्परता से प्रयास करें। गौशालओं में गोबर तथा गोमूत्र से विभिन्न उत्पाद तैयार कर उनकी बिक्री से गौशाला को अतिरिक्त आय हो सकती है। 
कृषि उत्पादन आयुक्त ने कहा कि एक जिला एक फसल योजना के तहत रीवा तथा शहडोल संभाग के सभी जिलों के लिये फसलें निर्धारित कर दी गई हैं। इन फसलों के क्षेत्र विस्तार के लिये प्रयास करें। उद्यानिकी फसलों, मसालों तथा फूलों की खेती से किसानों को अतिरिक्त आय प्राप्त होगी। उन्होंने रीवा, सिंगरौली तथा अनूपपुर में मशरूम उत्पादन के सफल प्रयासों की सराहना की। बैठक में बताया गया कि रामपुर बघेलान का चयन माडल उद्यानिकी विकासखण्ड बनाने के लिये किया गया है। 
बैठक में सभी बारहमासी तथा छ:मासी तालाबों में मछलीपालन कराने, निजी क्षेत्र में मछलीपालन को प्रोत्साहित करने एवं प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के लक्ष्य के अनुसार 30 नवम्बर तक शत-प्रतिशत प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिये गये। बैठक में कृषि उत्पादन आयुक्त ने संभाग के सभी सहकारी बैंकों की कमजोर आर्थिक स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए इसमें सुधार के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिये पंजीयन कराने वाले सभी ऋणी किसानों की जानकारी ऑनलाइन दर्ज करायें। सहकारी बैंक प्रबंधक लंबित ऋणों की वसूली के लिये अभियान चलायें। गवन के प्रकरणों में भी कठोर कार्यवाही करें। कृषि उत्पादन आयुक्त ने मछली पालक तथा दुग्ध उत्पादक किसानों को बहुत कम किसान क्रेडिट कार्ड स्वीकृत करने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सभी किसानों को केसीसी कार्ड देने के निर्देश दिये।  
बैठक में सरसों की खेती के विस्तार, खाद्य प्रसंस्करण इकाई लगाने, धान उपार्जन के लिये व्यवस्था तथा कृषि यंत्रीकरण पर चर्चा की गई। बैठक में भाग लेते हुए रीवा संभाग के कमिश्नर राजेश कुमार जैन ने कहा कि बैठक में दिये गये निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित किया जायेगा। संभाग में कृषि तथा उद्यानिकी के विकास के विशेष प्रयास किये जायेंगे। कलेक्ट्रेट के एनआईसी केन्द्र से कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े, संयुक्त संचालक कृषि आरएस शर्मा, संयुक्त संचालक उद्यानिकी जेपी कोल्हेकर तथा अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 
क्रमांक-169-3087-तिवारी-फोटो क्रमांक 01, 02 संलग्न हैं।  

नगर परिषद डभौरा के वार्डों का आरक्षण आज

रीवा 16 अक्टूबर 2020. जिले की नवगठित नगर परिषद डभौरा के वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही 17 अक्टूबर को संपन्न होगी। कलेक्टर इलैयाराजा टी ने वार्डों के आरक्षण की कार्यवाही के लिये संजीव कुमार पाण्डेय अनुविभागीय अधिकारी त्योंथर को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया है उनके सहयोगी अधिकारी नगर पालिका अधिकारी डभौरा होंगे। कलेक्ट्रेट भवन में आरक्षण की कार्यवाही दोपहर एक बजे से आरंभ होगा।
क्रमांक-170-3088-शुक्ल 
पर्यावरण संरक्षण संबंधी बैठक आज

रीवा 16 अक्टूबर 2020. कलेक्ट्रेट सभागार में आज 17 अक्टूबर को प्रात: 10 बजे से पर्यावरण संरक्षण संबंधी बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी करेंगे। बैठक में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यनल के नवीन निर्देशो के अनुरूप पर्यावरण संरक्षण के लिए आवश्यक कार्यवाहियों की समीक्षा की जायेगी। कलेक्टर ने नगर निगम, खनिज विभाग, परिवहन विभाग, पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, भू-जल विभाग, वन विभाग तथा अन्य संबंधित विभागों से पर्यावरण संरक्षण के लिए किये जा रहे उपायों की जानकारी के साथ संबंधित अधिकारियों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिये हैं। 
क्रमांक-171-3089-शुक्ल

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक 24 अक्टूबर को 

रीवा 16 अक्टूबर 2020. कलेक्टर इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक 24 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में प्रात: 11 बजे से आयोजित की गई है। बैठक में संजय गांधी अस्पताल में पार्किंग व्यवस्था के सुदृढ़ करना, रेलवे स्टेशन से रतहरा तक सड़क के अनावश्यक कट प्वाइंट को बंद करना, कालेज चौराहा व सिरमौर चौराहा में रोड मरम्मत व स्टाप लाइन, जेब्रा क्रांसिंग बनाना, जयस्तंभ चौक की रोटरी में तकनीकी सुधार तथा अस्पताल चौराहा व कालेज चौराहे की रोटरी का व्यवस्थित करने पर चर्चा की जायेगी। 
बैठक में थाना यातायात से कलेक्ट्रेट तक के सड़क के दोनों ओर पेवर ब्लाक लगाने, आटो परमिट बनवाने हेतु एकल खिड़की व्यवस्था, सतना से सीधी शहडोल, चाकघाट व मऊगंज जाने वाले डीजल, पेट्रोल, मिट्टी के तेल के टैंकरों के शहर में प्रवेश पर प्रतिबंध, मार्तण्ड स्कूल के सामने तिराहे में ट्रैफिक सिग्नल लगाने व ढेकहा तिराहे के आसपास रोड मरम्मत आदि बिन्दुओं पर विचार विमर्श किया जायेगा। 
क्रमांक-172-3090-शुक्ल



नेहरू युवा केन्द्र की सलाहकार समिति की बैठक आज

रीवा 16 अक्टूबर 2020. नेहरू युवा केन्द्र की जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक 17 अक्टूबर को दोपहर 12.30 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई है। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी करेंगे। बैठक में वर्तमान वित्तीय वर्ष में किये गये कार्यों की समीक्षा तथा आगामी वर्ष की प्रस्तावित कार्य योजना पर चर्चा की जायेगी। जिला युवा समन्वयक नेहरू युवा केन्द्र कुलदीप सिंह ने समिति के सभी सदस्यों से बैठक में उपस्थित रहने का अनुरोध किया है। 
क्रमांक-173-3091-शुक्ल

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये गृह विभाग के नवीन निर्देश 

रीवा 16 अक्टूबर 2020. अपर मुख्य सचिव, गृह डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिये नवीन दिशा निर्देश जारी किये गये हैं। सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, राजनैतिक, रामलीला एवं रावण-दहन आदि कार्यक्रमों में जन समूह तथा धार्मिक स्थलों में पूजा अर्चना के संबंध में जारी निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से कराने के निर्देश समस्त कलेक्टरों को दिये गये हैं। 
डॉ. राजौरा ने बताया कि खुले मैदान में सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, राजनैतिक, रामलीला एवं रावण दहन इत्यादि कार्यक्रम मैदान के आकार को दृष्टिगत रखते हुए फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजिंग एवं थर्मल स्केनिंग की व्यवस्था के पालन करने की शर्त पर 100 से अधिक संख्या के जन समूह के कार्यक्रमों के लिये जिला प्रशासन से अनुमति प्राप्त करना होगी। कार्यक्रम कंटेनमेंट जोन में आयोजित नहीं हो सकेंगे। डॉ. राजौरा ने बताया कि आयोजन के लिये प्रशासन को कार्यक्रम की तिथि, समय, स्थान एवं संभावित संख्या का उल्लेख करते हुए लिखित में आवेदन करना होगा। जिला प्रशासन आवेदन पर विचार कर अनुमति प्रदान करेगा, जिसमें संख्या एवं शर्तों के पालन की जिम्मेदारी आयोजकों की रहेगी। कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कराकर 48 घंटे की समय सीमा में जिला प्रशासन को उपलब्ध कराना होगा। प्रदेश में आगामी आदेश तक धार्मिक स्थलों पर मेलों के आयोजन प्रतिबंधित रहेंगे। 
डॉ. राजौरा ने बताया कि ऐसे धार्मिक स्थल, श्रद्धालु बंद कक्ष अथवा हॉल में एकत्रित होते हैं, वहां जिला कलेक्टर द्वारा कुल उपलब्ध स्थान के आधार पर अधिकतम सीमा नियत की जा सकेगी। उपलब्ध स्थान पर श्रद्धालुओं के मध्य पूजा अर्चना के दौरान भी दो गज की दूरी बनाये रखना जरूरी होगा। धार्मिक स्थल प्रबंधन को सुनिश्चित करना होगा कि कोविड-19 रोकथाम के लिये फेस मास्क की बाध्यता एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन धर्मावलंबियों द्वारा अनिवार्य रूप से किया जाये। प्रशासन द्वारा प्रदत्त अनुमति में उल्लेखित शर्तों के उल्लंघन पर भारतीय दण्ड विधान की धारा-188 के अंतर्गत वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने बताया है कि 18 सितंबर 2020 को समस्त दुकानों को रात्रि 8 बजे तक ही खोलने संबंधी आदेश को निरस्त कर दिया गया है। अब प्रदेश में दुकानें, बाजार, मॉल अपने निर्धारित समय तक खुले रह सकेंगे। उन्होंने बताया है कि उक्त आदेश संपूर्ण प्रदेश में आगामी आदेश तक लागू होंगे। 
क्रमांक-174-3092-मिश्रा 
श्रमोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा 18 अक्टूबर को 

रीवा 16 अक्टूबर 2020. श्रमोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा 18 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जायेगी। प्रवेश परीक्षा में निर्माण श्रमिकों के पुत्र/पुत्रियां सम्मिलित होगी। प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने के लिये श्रमोदय विद्यालय के पोर्टल द्मण्द्धठ्ठथ्र्दृड्डठ्ठन्र्ध्त्ड्डठ्ठथ्ठ्ठन्र्.थ्र्द्र.ढ़दृध्.त्द पर उपलब्ध लिंक से प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा सकते है।
क्रमांक-175-3093-मिश्रा
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रिक्त पदों की पूर्ति के अभियान की समीक्षा की 
रीवा 16 अक्टूबर 2020. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज व्यावसायिक परीक्षा मण्डल और विभाग स्तर पर रिक्त पदों की भर्ती के लिए की जा रही कार्यवाही की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की। उन्होंने रिक्त पदों की पूर्ति के लिए संचालित अभियान की समीक्षा की। बैठक में जेल, स्वास्थ्य, कृषि, पुलिस में रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में की जा रही कार्यवाही की जानकारी दी गयी। गृह विभाग में आरक्षकों के 6 हजार 800 पदों, स्वास्थ्य विभाग में 2249 पदों और कृषि और किसान कल्याण विभाग में 800 पदों के लिए रिक्रूटमेंट टेस्ट की तैयारी हो गई है। उपयंत्री के ग्रुप 3 रिक्रूटमेंट टेस्ट 52 पदों के लिए हो रहे हैं। इसी तरह ग्रुप-2 एवं सब ग्रुप-4 के रिक्रूटमेंट टेस्ट हो रहे हैं जिनसे 240 पदों की पूर्ति हो सकेगी। जेल प्रहरी के 282 पदों के लिए रिक्रूटमेंट टेस्ट हो रहे हैं। 
क्रमांक-176-3094-मिश्रा 
छात्रवृत्ति के लिये आवेदन आमंत्रित 
रीवा 16 अक्टूबर 2020. सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण विभाग द्वारा विभिन्न श्रेणियों में दिव्यांग छात्र-छात्राओं के लिये छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। विभिन्न योजनाओं के तहत विद्यालय या स्वयंसेवी संस्थाओं में कक्षा एक से 12वीं तक शिक्षणरत दिव्यांग छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति तथा महाविद्यालय या औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में प्रशिक्षणरत दिव्यांग छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति एवं वाचक भत्ता दिया जाता है। 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने पर कक्षा 8वीं से 12वीं से स्नातक में प्रवेश लेने पर प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाती है। 
संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण ने बताया कि दिव्यांग छात्र-छात्राएं निर्धारित छात्रवृत्ति के फार्म में विद्यालय महाविद्यालय अथवा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था की अनुशंसा के साथ बैंक का खाता क्रमांक, आईएफएससी कोड क्रमांक, शाखा का नाम का स्पष्ट उल्लेख करते हुए समग्र आईडी, आधार कार्ड एवं मूल निवासी प्रमाण पत्र, विद्यालय से उत्तीर्ण की गई अंकसूची के साथ नवम्बर माह के अंत तक आवेदन कर सकते हैं। इसके पश्चात कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे। 
क्रमांक-177-3095-मिश्रा 
रात्रि 8 बजे तक दुकाने बंद करने की समय सीमा समाप्त 
रीवा 16 अक्टूबर 2020. गृह विभाग ने निर्देश जारी कर पूर्व में जारी आदेश को रद्द करते हुए रात्रि 8 बजे तक ही दुकानें खोलने की अनुमति को निरस्त कर दिया है। अब सभी दुकानें, बाजार, मॉल पूर्व अनुसार निर्धारित समय तक खोले जा सकेंगे। यह आदेश 16 अक्टूबर से पूरे प्रदेश में लागू होगा। आगामी आदेश तक प्रदेश में कहीं भी धार्मिक स्थलों पर मेलों, जलसों का आयोजन प्रतिबंधित रहेगा। खुले आयोजन में मैदान के साइज के आधार पर सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था के बाद ही 100 से अधिक व्यक्तियों के जन समूह के कार्यक्रम की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा प्रदान की जा सकेगी। कंटेनमेंट जोन में किसी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जा सकेंगे। 
जिला कलेक्टर कार्यक्रम के आयोजन के आवेदन के लिए लिखित में अनुमति प्रदान करेंगे इसके लिए आवेदन में कार्यक्रम की तिथि, समय, स्थान और संभावित व्यक्तियों की संख्या का उल्लेख करना अनिवार्य होगा, संख्या एवं शर्तो के उल्लंखन होने पर समस्त जवाबदारी आयोजकों की होगी। कार्यक्रम होने के उपरांत कार्यक्रम की वीडियो सीडी 48 घंटे में जिला प्रशासन को उपलब्ध करानी होगी। इसी के साथ बिना अनुमति 100 से अधिक व्यक्तियों के कार्यक्रम को करने एवं प्रदत्त अनुमति का उल्लंघन करने पर संबंधित आयोजकों के विरूद्ध धारा 188 के अंतर्गत वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश जारी हुए। धार्मिक स्थलों के संबंध में निर्देश दिए गए हैं कि कलेक्टर उपलब्ध स्थानों पर सभी धार्मिक स्थल जहां पर हाल या बंद कक्ष है उसके लिए अधिकतम सीमा निर्धारित कर सकेंगे, इसके लिए श्रद्धालुओं को 2 गज की दूरी रखना अनिवार्य होगा। ऐसी जगहों पर किसी भी एक समय में 200 से अधिक व्यक्ति पूजन आदि के लिए एकत्रित नहीं हो सकेंगे। इस नियम का सभी धार्मिक स्थलों के संचालकों को पालन करना अनिवार्य होगा। 
क्रमांक-178-3096-मिश्रा 
सामान्य सभा की बैठक 21 अक्टूबर को आयोजित होगी

रीवा 16 अक्टूबर 2020. जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े ने बताया कि जिला पंचायत के सामान्य सभा (प्रशासकीय समिति) की बैठक 21 अक्टूबर को पूर्वान्ह 11 बजे से आयोजित की जायेगी। उपरोक्त बैठक जिला पंचायत सभागार में होगी। पूर्व में उपरोक्त बैठक 16 सितंबर को आयोजित होनी थी जिसे निरस्त कर दिया गया था।
क्रमांक-179-3097-मिश्रा
 
शिक्षकों का ऑनलाइन निष्ठा प्रशिक्षण प्रारंभ 

रीवा 16 अक्टूबर 2020. स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा भारत शासन की संशोधित गाइडलाइन के अनुसार कक्षा एक से 8वीं तक के समस्त शिक्षकों का एनसीईआरटी द्वारा निर्धारित माड्यूल पर निष्ठा ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम 16 अक्टूबर से प्रारंभ किया गया है। पूर्व में निष्ठा का प्रशिक्षण प्राप्त एसआरजी एवं के आरपी प्रत्येक विकासखण्ड में सहयोग देंगे। शैक्षिक संवाद कार्यक्रम में भी एसआरजी अकादमिक सहयोग प्रदान करेंगे। प्रत्येक शिक्षक को 18 माड्यूल का प्रशिक्षण पूर्ण करने पर ही एनसीईआरटी से कोर्स पूर्णता का प्रमाण पत्र एवं एक हजार रूपये प्रदान किये जायेंगे। सभी 18 माड्यूल का प्रशिक्षण 15 जनवरी 2021 तक पूर्ण करना अनिवार्य होगा। 
समस्त एपीसी, बीआरसी, एसी, सीएसी, एवं शिक्षकों तथा डाइट के सभी फेकल्टी सदस्यों एवं एसआरजीकेआरपी को निष्ठा आनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त करना अनिवार्य है। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर राज्य के कंट्रोल रूम के दूरभाष क्रमांक-0755-2552368 पर संपर्क कर सकते हैं। 
क्रमांक-180-3098-मिश्रा 

कलेक्टर आज करेंगे धान उपार्जन की समीक्षा 

रीवा 16 अक्टूबर 2020. जिले भर में निर्धारित खरीदी केन्द्रों में सहकारी समितियों के माध्यम से पंजीकृत 72 हजार से अधिक किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की जायेगी। धान खरीदी की तैयारियों की समीक्षा बैठक 17 अक्टूबर को दोपहर एक बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जा रही है। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी करेंगे। जिला आपूर्ति नियंत्रक एमएनएच खान ने धान उपार्जन से जुड़े सभी अधिकारियों से बैठक में उपस्थित रहने का अनुरोध किया है। 
क्रमांक-181-3099-तिवारी 
रूरबन मिशन की समीक्षा बैठक आज 

रीवा 16 अक्टूबर 2020. कलेक्टर इलैयाराजा टी की अध्यक्षता में आज 17 अक्टूबर को रूरबन मिशन की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में शाम 5 बजे से आहूत की गयी है। संबंधितों को नियत समय पर बैठक में उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया गया है।
क्रमांक-182-3100-शुक्ल

No comments