Breaking News

गया जिले के नक्सल प्रभावित इमामगंज विधानसभा एवं शेरघाटी विधानसभा क्षेत्र के साथ पदाधिकारी,साथ बैठकः डीएम .एस एस पी।


BHARAT NEWS LIVE24गया जिले के नक्सल प्रभावित इमामगंज विधानसभा एवं शेरघाटी विधानसभा क्षेत्र  के साथ पदाधिकारी,साथ बैठकः डीएम .एस एस पी।
गया, 14 अक्टूबर 2020,
रिपोर्टः डीके पंडित

 बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के अवसर पर गया जिले के नक्सल प्रभावित इमामगंज विधानसभा एवं शेरघाटी विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं थानाध्यक्षों के साथ टाउन हॉल इमामगंज के सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी गया श्री अभिषेक सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक से राजीव मिश्रा द्वारा बैठक किया गया। 
बैठक को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी सेक्टर पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने अपने मतदान केंद्र/ क्षेत्र के बारे में सभी प्रकार की जानकारी होनी चाहिए। मतदान केंद्र के भवन की स्थिति एवं मतदान केंद्र पहुंचने वाले रास्ते की स्थिति के बारे में पूरी जानकारी रहनी चाहिए। उन्होंने कहा कि किस स्थान पर क्लस्टर पॉइंट बनाया गया है, चुनाव कार्य में किन किन व्यक्तियों द्वारा बाधा पहुंचाने  की संभावना है। इन सभी पहलुओं पर पूरी जानकारी होनी चाहिए  तथा वैसे असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर रखें।
मतदान तिथि के दिन सभी सेक्टर पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि चुनाव कार्य में लगे सभी कर्मी अपने अपने मतदान केंद्र पर ससमय में उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि सभी निर्वाची पदाधिकारी यह सुनिश्चित कराएंगे कि अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में सभी मतदान केंद्रों पर ईवीएम सही ढंग से कार्य करें। इसके लिए निर्वाचन से जुड़े सभी कर्मियों को मॉक ट्रेनिंग करवाना सुनिश्चित करें। मतदान तिथि के दिन प्रत्येक 2-2 घंटे पर रिपोर्ट करते रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी स्तर पर कम्युनिकेशन गैप नहीं होना चाहिए। निर्वाचन से जुड़े सभी कर्मी  को सुरक्षा के दृष्टिकोण से अपने अपने रूट को चिन्हित करने एवं उसी रास्ते का प्रयोग करें जो वरीय अधिकारियों द्वारा रूट चिन्हित किए गए हैं। उन्होंने सभी पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से जो एसओपी बनाया गया है उसका शत-प्रतिशत पालन करें। उन्होंने कहा कि इस वर्ष भारत निर्वाचन आयोग द्वारा यह निर्देश प्राप्त है कि यदि किसी मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन खराब होता है तो उस स्थिति में सेक्टर पदाधिकारी कलस्टर पॉइंट में रिजर्वे ईवीएम उपलब्ध रखेंगे। इसके लिए संबंधित निर्वाचन से जुड़े कर्मियों एवं पदाधिकारियों को समय पर रिस्पांस करना होगा, ताकि यदि किसी मतदान केंद्र का ईवीएम खराब होता है तो अविलंब ईवीएम बदलकर मतदान सुचारू किया जा सके।
बैठक को संबोधित करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक श्री राजीव मिश्रा ने कहा कि सभी सेक्टर पदाधिकारी एवं अन्य निर्वाचन से जुड़े सभी पदाधिकारी एवं कर्मी लोकल थाना से समन्वय स्थापित कर ही नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मूवमेंट का कार्य करें। उन्होंने कहा कि संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्येक मतदान केंद्रों को चौकीदार द्वारा प्रत्येक दिन मतदान केंद्र के आस पास सड़क पूल पुलिया की जांच करेंगे तथा आसूचनाओ का संग्रह भी करेंगे।
इसके उपरांत विधि व्यवस्था के संबंध में अनेक बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी दी गई। 
बैठक में सहायक समाहर्त्ता श्री सौरभ सुमन यादव, कमांडेंट सीआरपीएफ, सीआरपीएफ के वरीय अधिकारी गण, प्रखंड विकास पदाधिकारी इमामगंज, बांके बाजार, डुमरिया, पुलिस उपाधीक्षक इमामगंज सहित थाना प्रभारी उपस्थित थे।

No comments