Breaking News

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने हादी हाशमी विद्यालय में बने सामग्री कोषांग (मटेरियल सेल) का निरीक्षण

BHARAT NEWS LIVE24जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने हादी हाशमी विद्यालय में बने सामग्री कोषांग (मटेरियल सेल) का निरीक्षण

गया, 16 अक्टूबर 2020, 
रिपोर्टः
डीके पंडित
गया बिहार से
 बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 के अवसर पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी श्री अभिषेक सिंह ने हादी हाशमी विद्यालय में बने सामग्री कोषांग (मटेरियल सेल) का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मियों एवं मतदाताओं के लिए मास्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर एवं अन्य सामग्रियों का पैकेट बनाने के कार्य मे तेजी लाए। मतदान से संबंधित सामग्री के निरीक्षण के दौरान उन्होंने जानकारी प्राप्त किया कि अब तक कितने सामग्रियों का पैकेज तैयार हुआ है। सामग्री कोषांग के वरीय पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि लगभग 80% पैकेज तैयार हो चुका है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी ने 22 अक्टूबर तक मतदान से संबंधित सभी पैकेज को तैयार करा लेने का निर्देश दिया। उन्होंने डीपीएम स्वास्थ्य श्री निलेश कुमार को निर्देश दिया कि सभी मतदान केंद्रों पर चुनाव कार्य में लगे एएनएम एवं आशा को भी कीट दिया जाएगा, जिसमे मास्क, ग्लब्स, सैनिटाइजर एवं थर्मल स्कैनर रहेगा।
जिला पदाधिकारी ने सामग्री कोषांग के पदाधिकारी को प्रत्येक ट्रेनिंग सेंटर पर मास्क एवं ग्लब्स उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
इसके उपरांत उन्होंने गया कॉलेज अवस्थित सी०वी० रमन भवन में बने टिकारी विधानसभा एवं कॉमर्स भवन में बने गुरुआ विधानसभा के मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने वरीय कोषागार पदाधिकारी को भारत निर्वाचन आयोग  के निर्देशों का शतप्रतिशत अनुपालन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मतगणना से संबंधित कार्यो को ससमय पूर्ण कराएं।
मतगणना कक्ष में आ०रो० को बैठने के लिए जगह एवं कंप्यूटर सेट लगाने के लिए जगह को चिन्हित रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को शेड, टेंट एवं बैरिकेटिंग को मजबूती से कराने का निर्देश दिया।
निरीक्षण के दौरान उप निर्वाचन पदाधिकारी गया, वरीय कोषागार पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी टिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

No comments