Breaking News

इंदौर में मिले कोरोना के रिकॉर्ड 495 नये मामले, छह मरीजों की मौत {BNL24NEWS राजीव तिवारी संभागीय हेड}


इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शासन-प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद यहां कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ-साथ इस महामारी से मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। अब यहां कोरोना के रिकॉर्ड 495 नये मामले सामने आए हैं, जबकि छह लोगों की मौत हुई है। इसके बाद इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या 24,970 मृतकों की संख्या भी 578 हो गई है। इंदौर में लगातार 13वें दिन कोरोना के 400 से अधिक नये संक्रमित मिले हैं। इससे पहले यहां एक दिन में सर्वाधिक 482 नये संक्रमित मिले थे। 

इंदौर की प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पूर्णिमा गाडरिया ने शुक्रवार को बताया कि एमजीएम मेडिकल कॉलेज द्वारा गुरुवार देर रात 3956 सेम्पलों की जांच रिपोर्ट जारी की गई। इनमें 495 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि शेष रिपोर्ट निगेटिव आई है। इन नये मामलों के साथ जिले में अब संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 24,970 हो गई है। वहीं, इंदौर में कोरोना से छह लोगों की मौत की भी पुष्टि हुई है। अब यहां कोरोना से मरने वालों संख्या 578 हो गई है। हालांकि, राहत की खबर यह है कि इंदौर में कोरोना के मरीज तेजी से स्वस्थ हो रहे हैं और अपने घर पहुंच रहे हैं। यहां अब तक 19,825 मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं। अब यहां सक्रिय मरीजों की संख्या 4567 है, जिनका विभिन्न अस्पतालों और घरेलू एकांतवास में उपचार जारी है।

नये मरीजों में कांग्रेस के इंदौर शहर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल भी शामिल हैं। दरअसल, गत दिवस उन्हें सदी-जुकाम की शिकायत होने के बाद अपनी कोरोना जांच कराई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 

No comments