Breaking News

भारत निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार कोविड-19 प्रबंधन के संबंध में जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में मॉडल बूथ का निर्माण कराया जा रहा प्रखंड में

बिहार में 

  भारत निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार कोविड-19 प्रबंधन के संबंध में जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में मॉडल बूथ का निर्माण कराया जा रहा है, ताकि जिले के मतदाता यह समझ सके कि जिला प्रशासन गया द्वारा जिले के सभी मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के बचाव एवं सुरक्षा हेतु व्यवस्था की जाएगी।
               जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, गया ने बताया कि सितंबर माह से ही सदर प्रखंड अंतर्गत हरिदास सेमिनरी +2 उच्च विद्यालय,गया  में कोविड-19 के बचाव एवं सुरक्षा हेतु मॉडल बूथ का निर्माण किया गया है, ताकि मतदाता निर्भीक होकर मतदान केंद्र पर जा कर मतदान कर सकें। इसी तर्ज पर जिले के शेष तेज प्रखंड मुख्यालय में भी कोविड-19 के बचाव से संबंधित मॉडल मतदान केंद्र का निर्माण कराया जा रहा है। इन मॉडल मतदान केंद्रों पर लोगों/मतदाताओं के बताया जाएगा कि आप मास्क पहनकर 28 अक्टूबर को मतदान केंद्र पर आएं। आपको सैनिटाइजर एवं ग्लब्स की व्यवस्था उपलब्ध मिलेगी साथ ही सामाजिक दूरी के अनुपालन हेतु दो-दो गज के अंतराल पर गोल घेरे बनाए गए हैं। जहां आप खड़े होकर मतदान हेतु अपनी बारी का प्रतीक्षा करें कोविड-19 से संक्रमित मतदाताओं के लिए भी पी.पी. किट  व्यवस्था की जा रही है। उन्हें मतदान अवधि के अंतिम घंटों में मतदान करने की सुविधा दी जाएगी। इसलिए कोविड-19 से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। जिला प्रशासन इसके बचाव एवं सुरक्षा हेतु पूरी तरह तैयार है।     भारत निर्वाचन आयोग के निदेशानुसार कोविड-19 प्रबंधन के संबंध में जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में मॉडल बूथ का निर्माण कराया जा रहा है, ताकि जिले के मतदाता यह समझ सके कि जिला प्रशासन गया द्वारा जिले के सभी मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के बचाव एवं सुरक्षा हेतु व्यवस्था की जाएगी।
               जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी, गया ने बताया कि सितंबर माह से ही सदर प्रखंड अंतर्गत हरिदास सेमिनरी +2 उच्च विद्यालय,गया  में कोविड-19 के बचाव एवं सुरक्षा हेतु मॉडल बूथ का निर्माण किया गया है, ताकि मतदाता निर्भीक होकर मतदान केंद्र पर जा कर मतदान कर सकें। इसी तर्ज पर जिले के शेष तेज प्रखंड मुख्यालय में भी कोविड-19 के बचाव से संबंधित मॉडल मतदान केंद्र का निर्माण कराया जा रहा है। इन मॉडल मतदान केंद्रों पर लोगों/मतदाताओं के बताया जाएगा कि आप मास्क पहनकर 28 अक्टूबर को मतदान केंद्र पर आएं। आपको सैनिटाइजर एवं ग्लब्स की व्यवस्था उपलब्ध मिलेगी साथ ही सामाजिक दूरी के अनुपालन हेतु दो-दो गज के अंतराल पर गोल घेरे बनाए गए हैं। जहां आप खड़े होकर मतदान हेतु अपनी बारी का प्रतीक्षा करें कोविड-19 से संक्रमित मतदाताओं के लिए भी पी.पी. किट  व्यवस्था की जा रही है। उन्हें मतदान अवधि के अंतिम घंटों में मतदान करने की सुविधा दी जाएगी। इसलिए कोविड-19 से घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। जिला प्रशासन इसके बचाव एवं सुरक्षा हेतु पूरी तरह तैयार है।

No comments