Breaking News

 हरिहर सु ब्र  मनियम स्टेडियम इंदिरा गांधी 
  इनडोर स्टेडियम का  अविलंब जीणोद्वार कराया जाए



*हरिहर सु ब्र मनियम स्टेडियम, इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम का अविलंब जीर्णोद्धार कराया जाए - कांग्रेस।*
बिहार के गया में 
      अति प्राचीन एवम् अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त गया शहर का वर्षों पुराना गांधी मैदान स्थित सतेडियम एवम् ए पी कॉलोनी स्थित इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम पूरी तरह जीर्ण, शीर्ण अवस्था में है, जिसकी जीर्णोद्धार की नितांत आवश्यकता है।
         अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, बाबूलाल प्रसाद सिंह, अशोक सिंह, ओंकार नाथ सिंह, अमरजीत कुमार, टिंकू गिरी, दामोदर गोस्वामी, नंदू चंद्रवंशी, श्रीकांत शर्मा, राम प्रवेश सिंह, विनोद बनारसी आदि ने कहा कि गया शहर में एक भी बढ़िया स्टेडियम नहीं रहने से यहां  के युवाओं, छात्रों, एवम् आमजन में काफी आकोश है, क्योंकि बेहतर स्टेडियम नहीं होने से खेल, कूद, अच्छे मैचों का आयोजन नहीं होने, प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।
       वर्षों से मानपुर के भूषुंदा में स्टेडियम निर्माण हेतु जमीन अधिग्रहण एवम् कुछ फंड भी आने के बाद भी अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है।
        गया में पूर्व में प्रस्तावित स्टेडियम कम स्पोर्ट्स अकादमी को भी नालंदा जिला के राजगीर स्थानांतरित कर दिया गया है।
       नेताओ ने कहा की राज्य सरकार द्वारा गया के विकास में शुरू से ही अनदेखी की जा रही है, जबकि गया बिहार की राजधानी पटना के बाद सूबे कि सबसे महत्वपूर्ण शहर है। कांग्रेस पार्टी द्वारा गया में स्टेडियम निर्माण कराने हेतु संघर्ष चलाने के साथ, साथ सरकार को कई बार इस संबंध में ज्ञापन भी भेजा जा चुका है, लेकिन सरकार अभी तक ना तो भूसुंदा में नए स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू कराई ना ही गांधी मैदान के स्टेडियम का जीर्णोद्धार हुआ।

No comments