Breaking News

हाथरस: परिवार के विरोध के बाद भी पुलिस ने आधी रात में ही करा दिया युवती का अंतिम संस्कार





BNL24NEWS
राजीव तिवारी संभागीय हेड



हाथरस:  हाथरस की सामूहिक-दुष्कर्म पीड़िता युवती का पुलिस ने जबरन अंतिम संस्कार करवा दिया है. परिजनों और गांवों वालों के भारी विरोध के बीच देर रात लगभग डेढ़ बजे मृतक युवती का शव उसके गांव बूलगढ़ी पहुंचा, जहां पुलिस प्रशासन द्वारा पहले से ही उसके अंतिम संस्कार की तैयारी करके रखी गई थी. लेकिन परिजन हिंदू धर्म की रीति के अनुसार इस समय अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं हुए. पुलिस प्रशासन द्वारा उन्हें काफी मनाने का प्रयास किया गया. लेकिन परिजन अपनी बात पर अडिग रहे
युवती की मां हाथ जोड़कर अधिकारियों से गुहार लगाती रही कि उसकी बेटी का भोर के समय अंतिम संस्कार किया जाए, लेकिन अधिकारियों के सामने उसकी एक न चली और अधिकारियों द्वारा परिजनों को दरकिनार कर युवती के शव को जबरन श्मशान घाट ले जाया गया, जहां आनन-फानन में पुलिस कर्मियों द्वारा चिता सजाकर युवती के शव का दाह संस्कार कर दिया गया.

श्मशान घाट पर परिजनों के साथ मीडियाकर्मियों को भी पुलिस अधिकारियों ने नहीं जाने दिया. बाद में प्रशासन का दावा था कि परिजनों की सहमति और उनके सहयोग से युवती के शव का अंतिम संस्कार किया गया है. जब इस बारे में युवती के परिजनों से बात की गई तो उनका कहना है कि उनकी बेटी के अंतिम संस्कार के वक्त पुलिसकर्मियों द्वारा उन्हें घर के अंदर बंद कर दिया गया था. उन्हें यह तक नहीं मालूम कि पुलिस ने किस के शव का अंतिम संस्कार किया है.

No comments