Breaking News

✍️✍️✍️✍️✍️✍️✍️दिल्ली के अक्षरधाम के तर्ज पर गया शहर के ब्रह्म सरोवर में लाइट एंड साउंड का किया शिलान्यास🔷🔷🔷👇👇




दिल्ली के अक्षरधाम के तर्ज पर गया शहर के ब्रह्म सरोवर में लाइट एंड साउंड का किया शिलान्यास 

गया। गया नगर निगम की ओर से पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सरोवर में लाइट एंड साउंड लगाया जा रहा है। जिसका शिलान्यास गुरुवार को गया शहर के मेयर वीरेंद्र कुमार उर्फ गणेश पासवान, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव, नगर आयुक्त सावन कुमार, पार्षद स्वीटी कुमारी ने शिलापट्ट अनावरण कर किया। मौके पर पार्षद उषा देवी, विनोद यादव, मनोज कुमार, अशोक कुमार, सहायक अभियंता विनोद प्रसाद आदि उपस्थित थे।

उस दौरान डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली के अक्षर धाम के तर्ज पर लाइट एंड साउंड लगाया जा रहा है। जिसका दस प्रतिशत काम पूरे हो चुके हैं। जल्द आने वाले दिनों में जिसके शाम के समय सरोवर के पास बैठकर पर्यटक वाटर लेजर स्क्रीन पर गयाजी की महत्ता के बारे में अवगत हो सकेंगे। लाइट एंड साउंड लगाने पर 5 करोड़ रुपये व्यय हो रहा है। इसे मूर्तरूप देने के लिए दिल्ली की एक एजेंसी को कार्य आवंटित किया गया है। बताया जा रहा है कि सुंदरीकरण का कार्य दो महीने के अंदर पूरा हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि ब्रह्मा सरोवर में म्यूजिक के साउंड पर पानी का फौव्वारा उठेगा, जो स्क्रीन का आकार लेगा। उसी स्क्रीन पर गयाधाम, भगवान श्रीहरि विष्णु, पिंडदान एवं महात्मा बुद्ध के महत्व की जानकारी आम नागरिकों के साथ देश-विदेश से आये पर्यटकों को दी जाएगी। इससे पर्यटकों का इसके प्रति आकर्षण बढ़ेगा।


वाटर स्क्रीन पर लेजर शो के माध्यम से धार्मिक महत्व के बारे जानकारी दी जाएगी। एक शो 45 मिनट का होगा। जहां एक साथ सौ लोग बैठकर शो को देख सकेंगे। शो एक दिन में दो बार दिखाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ब्रह्मा सरोवर शहर का पहला सरोवर है, जहां लाइट एंड साउंड की व्यवस्था होगी।

No comments