Breaking News

प्रदेश स्तर पर शानदार पुलिसिंग में पहली बार दिखी सीधी पुलिस की बादशाहत , रंग लाई मेहनत, सीसीटीएनएस रैंकिंग में सीधी नंबर वन।




प्रदेश स्तर पर शानदार पुलिसिंग में पहली बार दिखी सीधी पुलिस की बादशाहत , रंग लाई मेहनत, सीसीटीएनएस रैंकिंग में सीधी नंबर वन।


संवाददाता :- राजीव तिवारी की रिपोर्ट✍🏿

सीधी :- पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने सीधी की पुलिसिंग को सुधारने का जबसे बीड़ा उठाया है तब से लगातार सीसीटीएनएस रैंकिंग में सीधी जिला बेहतर कार्य करता रहा। लगभग 2 महीने से सीसीटीएनएस पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही सीधी पुलिस को आखिरकार प्रदेश में पहला स्थान मिल ही गया।पुराने अपराधियों की गिरफ्तारी नए मामलों का त्वरित खुलासा समन वारंट की तामिली नशे के विरुद्ध अभियान गुम इंसान की खोज परख में सीधी पुलिस ने 1 माह के अंदर अच्छी खासी सुर्खियां बटोर कर सीसीटीएनएस में शानदार प्रदर्शन किया था उसके बाद सीधी पुलिस ने पीछे मुड़कर नहीं देखा लगातार सातवां और फिर पांचवा स्थान बनाने के बाद सीधी जिले में सीसीटीएनएस रैंकिंग में तीसरा स्थान लंबे समय तक बनाए रखा इसके बाद लगातार जिले की रैंकिंग में सुधार होते होते सीधी जिले ने प्रदेश स्तर पर सीसीटीएनएस में पहली रैंक आखिरकार हासिल कर ली।
------------
पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत की रणनीति आई काम, कुशल नेतृत्व से पाया प्रदेश में पहला स्थान।*
त्वरित और विधिवत कार्यवाही के फार्मूले पर काम कर रही सीधी पुलिस को इस मुकाम तक लाना आसान नहीं था बरसों से थानों में व्याप्त ढिलाई को 2 महीने के छोटे से कार्यकाल में न सिर्फ चुस्त-दुरुस्त बल्कि सीसीटीएनएस रैंकिंग में प्रदेश में पहले स्थान पर लाने वाले पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने इसके लिए खुद मैदान पर उतर कर मेहनत की है।थानों पर जाकर पुलिस अधीक्षक ने थानों की कार्यप्रणाली का सूक्ष्मता से ना सिर्फ निरीक्षण किया बल्कि समय सीमा के अंदर मामलों के निपटारे की आदत भी सीधी पुलिस में डाली। 
*आज अमिलिया थाना है प्रदेश में प्रथम स्थान पर।*
सीसीटीएनएस रैंकिंग में मध्य प्रदेश के टॉप-100 थानों में अभी भी सीधी जिले के सात थाने शामिल हैं जिसमें से अमिलिया थाना पूरे प्रदेश में पहले नंबर पर है।
*पुरस्कृत किए जाएंगे संबंधित अधिकारी कर्मचारी।*
पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने सीसीटीएनएस कार्य में थानों में लगे समस्त कर्मचारियों तथा सीसीटीएनएस सेल के कर्मचारियों को नगद पुरस्कार से पुरस्कृत कर उत्साह वर्धन किया है।
----------
इनका कहना है कि-
"सामुदायिक पुलिसिंग की अवधारणा पर आधारित कार्यशैली लगातार पुलिस की कार्य कुशलता को बढ़ाने का कार्य कर रही है। प्रदेश स्तर पर सीसीटीएनएस रैंकिंग में प्रथम स्थान अर्जित करना सीधी पुलिस के संगठित परिश्रम का परिणाम है। सीसीटीएनएस रैंकिंग में पूरे प्रदेश में अमिलिया थाना प्रथम स्थान पर है इसके अतिरिक्त अन्य 6 थाने भी टॉप 100 थानों में शामिल है। सभी को बधाई आगे भी निरंतर अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहें।"
----- "पंकज कुमावत, पुलिस अधीक्षक सीधी।

No comments