Breaking News

हिंदू जागरण मंच के बैनर तले बैठक गया बिहार रिपोर्टःडीके डीके पंडित


हिंदू जागरण मंच के बैनर तले बैठक 
गया बिहार 
रिपोर्टःडीके डीके पंडित

गया। शहर के नवागढ़ी स्थित न्यू बंगाली आश्रम में रविवार को हिंदू जागरण मंच के बैनर तले जिला बैठक आयोजित की गई बैठक में प्रांत अध्यक्ष श्री सुरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में प्रख्यात हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉक्टर विनोद कुमार एवं मुख्य प्रवक्ता के रूप में श्री रामाचार्या जी उपस्थित थे सर्वप्रथम बैठक की शुरुआत वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ किया गया। इन्होंने अपने उद्बोधन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि आज के समय में हमारे घरों में समाज से हमारी सभ्यता संस्कृति समाप्त होती जा रही है आज हमारे युवा पीढ़ी पाश्चात्य देशों की नकल कर रहे हैं हमारे महापुरुषों क्षत्रिय ऋषि-मुनियों ने पर्व त्योहारों को इस प्रकार सजाया बनाया कि हमारे देश में आर्थिक स्थिति मजबूत हो सब लोगों को रोजगार उपलब्ध हो ऐसी व्यवस्था की गई इस कार्यक्रम में हिंदू जागरण मंच के बिहार झारखंड संगठन मंत्री डॉ सुमन जी  उपस्थित थे। इन्होंने अपने वक्तव्य में कार्यकर्ताओं को बताया कि हमारे देश में आजादी के बाद इतिहासकारों ने सिर्फ हिंदुओं को कायर डरपोक ही बताने का कार्य किया आजादी के योगदान में सिर्फ गांधी परिवार का ही महिमामंडित किया गया बाकी सभी क्रांतिकारी भगत सिंह चंद्रशेखर आजाद खुदीराम बोस जैसे अनेक शहीदों को भुला दिया गया।


पत्रकारों को संबोधित करते हुए हिंदू जागरण मंच बिहार झारखंड के क्षेत्रीय अधिकारी डॉ सुमन ने कहा की भारत को सुजलाम,सुफलाम बनाने हेतु युवा आगे आएँ।
भारत किसका - भारत उसका, जो भारत को जानेगा, जो भारत को मानेगा, भारत के 
 समरसता एवं एकता पर विश्वास रखेगा भारत उन सभी का, हिन्दू समाज की श्रेष्ठ्ता | हिन्दू समाज श्रेस्ठ समाज |
"Nation First"- एक भारत;श्रेस्ठ भारत | इसे अपना लक्ष्य बनाकर चलें एवं इसे ध्यान में रखकर आगे बढ़े।

 *सनातन धर्म मानवता की संजीवनी है।*

विश्व इतिहास में सनातन धर्म सबसे अधिक प्राचीन है। जब दुनिया के बाकी सभ्यता विकसित भी नहिं हुई थी तब भारत मे वेद ,उपनिषद जैसे महान ग्रन्थ लिखे जा चुके थे। आज के तमाम अविष्कार वैदिक गर्न्थो में पूर्व से ही वर्णित है। दूसरे धर्मों व पंथ के नाम पर करोड़ों निर्दोष लोगों की हत्या की गई। पंथ विस्तार में लालायित दूसरे मतावलम्बियों ने हमेशानिर्दोषों की हत्याएं की। ये हम ही सनातनी लोग हैं जिन्होंने हमेशा शांति व_ _अहिंसा ,विश्वबन्धुत्व के पदचिन्हों पर चलकर दुनिया को दिखया। मानवता के सामने सनातन जीवन पद्धति के सिवा दूसरा कोई विकल्प नहीं है और ये सनातन ही विश्व मानवता के लिए संजीवनी है।।_

*हिंदू जागरण मंच के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य वेंकटेश आनंद बने*


इस मौके पर हिंदू जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री बिगन विश्वकर्मा, जिला पदाधिकारियों में जितेंद्र आर्य उपाध्यक्ष विजय कुमार प्रसाद बारी संतोष पाठक, बेटी बचाओ प्रमुख पंकज कुमार, महामंत्री संजय बरनवाल जिला मंत्री नवीन वर्मा कमल बारिक विभाग संयोजक नितिन कुमार मंटू पांडे रितेश कुमार गणेश सिंघानिया, अजय कुमार राजू, हरिहर भैया, वीरांगना वाहिनी संयोजिका चमेली देवी सीमा सिन्हा रानी देवी चंद्रवंशी गिरजा देवी किरण देवी,राधे मोहन सिंह, राजेंद्र सिंह, बबन कुमार सहित कई अधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments