Breaking News

सहकारिता मंत्री श्री भदौरिया ने हितग्राहियों को वितरित किए वनाधिकार प्रमाण-पत्र

सहकारिता मंत्री श्री भदौरिया ने हितग्राहियों को वितरित किए वनाधिकार प्रमाण-पत्र


गरीब कल्याण सप्ताह के तहत वनाधिकार उत्सव आयोजित

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


विनोद कुमार प्रजापति



9713214512


शिवपुरी, 19 सितम्बर 2020/ गरीब कल्याण सप्ताह के तहत शनिवार को प्रदेश में वनाधिकार उत्सव का आयोजन किया गया। साथ ही शिवपुरी जिले में भी वनाधिकार उत्सव मनाया गया। जिला एवं जनपद स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन कर वनाधिकार पट्टे वितरित किये गए। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री जी के संवाद का लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से प्रसारण भी किया गया। जिसे कार्यक्रम में उपस्थित जनप्रतिनिधिगण एवं हितग्राहियों ने सुना।
जिला स्तरीय कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया के आतिथ्य में संपन्न हुआ। जिसमें उन्होंने 25 हितग्राहियों को वनाधिकार प्रमाण पत्र प्रदाय किए। इसके लिए हितग्राहियों ने भी उनका आभार व्यक्त किया।
सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आदिवासी परिवारों की चिंता कर वर्षों से निवासरत भूमि का मालिकाना हक प्रदान कर उन्हें वन भूमि के अधिकार पत्र प्रदाय किए हैं। उन्होंने कहा कि इस योजना के अंतर्गत आज जिले में सहरिया जनजाति समुदाय के 104 व्यक्तियों को हक प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया हैं। इसी प्रकार पात्र हितग्राहियों के प्रकरणों का निराकरण कर सभी को लाभ दिया जाए। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाए। 
  कार्यक्रम में विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी, पूर्व विधायक श्री प्रहलाद भारती, सांसद प्रतिनिधि श्री हेमंत ओझा, अन्य जनप्रतिनिधिगण, लाभांवित हितग्राहियों सहित जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व प्रभारी कलेक्टर श्री एच.पी.वर्मा, डीएफओ श्री लवित भारती, डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी आदिम जाति कल्याण विभाग शिवांगी अग्रवाल उपस्थित थे। 

No comments