Breaking News

सीधी : एसपी पंकज कुमावत पुलिस अधीक्षक सीधी के कुशल नेतृत्व एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अंजू लता पटेल के मार्गदर्शन में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कसा जा रहा शिकंजा






BNL24NEWS 
कमलेश सिंह चौहान जिला ब्यूरो चीफ सीधी





सीधी जिले में पैसे डबल करने के नाम पर चिटफंड कंपनी ग्रामीणों का पैसा लेकर फरार हो गई है. इस मामले में ग्रामीणों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर शिकायत की है. वहीं एसपी ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

सीधी। जिले में पैसे दोगुना करने के नाम पर चिटफंड कंपनी ने ग्रामीणों के साथ ठगी की, जिसके बाद से फरार है. मामले की शिकायत लेकर गरीब ग्रामीण एसपी कार्यालय पहुंचे और शिकायत की है. फिलहाल एसपी ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

जिले में भोले-भाले गरीब ग्रामीणों का पैसा दोगुना कराने के नाम पर इन दिनों चिटफंड कंपनियां चुना लगा रही है. अमन नाम की कंपनी 2014 से लेकर 2018 तक ग्रामीण इलाकों में गरीब लोगों को पांच साल में पैसा दोगुना करने का लालच देकर पैसे जमा करा लिए गए थे. ऐसे सैकड़ों ग्रामीण हैं, जो इस कंपनी के झांसे में आकर ठगी के शिकार हो गए. ग्रामीण बाल्मीकि साकेत ने बताया कि उसने 80 हजार रुपए जमा किए थे कि उसके पैसे पांच साल में दोगुना हो जाएगा, लेकिन ना तो पैसे दोगुने हुए बल्कि जमा पैसा लेकर अमन कंपनी , जीवन सरल जैसी कंपनी फरार हो गई है , जानें कौन कहां पहुंचा इस मामले में ग्रामीण पुष्पा यादव ने कहा कि उसने भी एजेंट के माध्यम से पैसे दोगुने करने के लिए थे, लेकिन पैसे लेकर कंपनी फरार हो गई है. अब एजेंट फर्जी चेक देकर जनता को बेवकूफ बना रहा है. वहीं मामले में एएसपी अंजुलता पटले का कहना है कि 2014 से लेकर 2018 तक चिटफंट कंपनियां जिले में काफी लोगों को चूना लगाकर फरार हुई है. इस कंपनी के खिलाफ पहले ही चुरहट थाना में और रामपुर नैकिन थाना मामला दर्ज हुआ है. साथ ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. एएसपी ने कहा जल्द ही इस मामले में भी कार्रवाई की जाएगी.बहरहाल जिले में ऐसी अनेक कंपनियां आई और लोगों को पांच साल या 9 साल में पैसा दोगुना करने के नाम पर सैकड़ों ग्रामीणों को चूना लगाकर फरार हो गई है. वहीं एजेंटों के जरिए अब फर्जी चेक देकर भोली भाली जनता को बेवकूफ बनाया जा रहा है. ऐसे में इन ग्रामीणों ने सीधी पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है.

No comments