Breaking News

सिंगरौली कलेक्टर कोरोना संक्रमण रोकने उपाय सभी लोग अपनाएं👇👇👇



सभी लोग मास्क नही तो बात नही के सिद्धांत को करे आत्मसातः-श्री मीना


सिंगरौली कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना ने जिले के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सभी की सहभागिता जरूरी है। व्यक्ति स्वयं के स्वास्थ्य की रक्षा करने के साथ अन्य लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा तभी कर सकता है जब वह कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए जारी दिशा निर्देशों का कडाई से पालन करेगा। 
उन्होंने कहा कि व्यवसायी, निजी संस्थान, शासकीय कार्यालयों में कार्यरत व्यक्ति मास्क नही तो बात नही के सिद्धांत को आत्मसात करे। उन्होने कहा कि  आपस में 06 फिट की दूरी रखने के साथ चेहरे पर मास्क लगाएं। हांथों को सेनेटाइज करें अथवा बार बार साबुन से हांथों को धोते रहें। कही भी भीड के रूप में एकत्र न हों। इसी प्रकार आयोजित होने वाले निजी एवं सार्वजनिक कार्यक्रमों में निर्धारित संख्या से अधिक लोग शामिल न हों। ऐसा करने से स्वयं के साथ अन्य लोगों के जीवन की रक्षा की जा सकती है। इस सब के लिए आमजन की सहभागिता आवश्यक है।
शासन द्वारा अपने स्तर पर आम आदमी की सुरक्षा के लिए प्रभावी प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मास्क न लगाने वाले व्यक्तियों पर चालानी कार्यवाही करते हुए 100 रूपये की वसूली की जाएगी। इसके अलावा कोरोना संबंधी दिशानिर्देशों का पालन न करने पर अर्थदण्ड के साथ अन्य नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

No comments