Breaking News




  जवा ग्राम पंचायत भनिगवा के  जीआरएस और सचिव के कारनामों ने जिंदा बुजुर्ग व्यक्ति को कर दिया गया मृत घोषित 🛑🔷🛑🔷👇👇
 



 भारत  न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक  इंद्र कुमार पांडेय सिटी रिपोर्टर रीवा 💎🔷💎🔷💎🔷👇





समग्र आईडी में मृत लिखने से किसी योजना का नही मिल रहा लाभ।


मुख्य कार्यपालन अधिकारी जवा से की गयी शिकायत,
कार्यवाही करने का दिया गया अस्वासन।

                    भनिगवा / आज जवा जनपद पंचायत के सभी ग्राम पंचायतो की भर्रेसाही रवैया एवं भ्रस्टाचार चरम सीमा पर है जहा पर जीआरएस और सचिब अपनों को फायदा दिलाने के लिए समग्र आईंडी मे खेल,खेल कर सारी योजनाओं का फायदा देते रहते है और दूसरे को अपात्र भी कर देते है ऐसे कई मामले सामने आ चुके है, जिसकी शिकायत भी की जा चुकी है लेकिन जवा जनपद में शिकायतों पर कभी न ही ध्यान दिया जाता है न हि कभी जाच की जाती है।
इसी तरह का एक मामला भनिगवा ग्राम पंचायत का आया है जहा पर शिकायतकर्ता  रामराय पाठक ने जनपद सीईओ को आवेदन देकर सही जाच कर प्रधानमंत्री  योजना का लाभ देने एवं उक्त कर्मचारियों पर कार्यवाही करने की मांग की है 
           शिकायत कर्ता के अनुसार भनिगवा ग्राम पंचायत के जीआरएस ने एक जिंदा बुजुर्ग व्यक्ति को मृत घोषित कर सारी योजनाओं से बंचित कर दिया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रामराय पाठक पिता स्वर्गीय श्री राजधर पाठक उम्र 83 वर्ष जिनका नाम भनिगवा ग्राम पंचायत मे दर्ज था और वो अभी भी जिंदा हैं उनके नाम से प्रधानमंत्री आवास योजना का मकान भी स्वीकृत था जिसका सीरियल क्रमांक 383 है लेकिन उन्हें रंजिसबस अपात्र कर मृत घोषित कर दिया गया।ताकि कोई योजना का लाभ न मिल सके।
जिसकी शिकायत पर जनपद सीईओ शैलेश पांडेय ने जाच कर कार्यवाही करने की बात कही ।
अब देखना यही होगा कि इस तरह से गैर जिम्मेदाराना हरकत करने कर्मचारियों पर कार्यवाही की जायेगी या आरटीआई जैसे मामलो की तरह कही ठन्डे वास्ते में न चला जाये।

No comments