Breaking News

दसकर्म घाट का सशक्त स्थाई समिति सदस्य सह पार्षद ने किया उद्घाटन

BHARAT NEWS LIVE24- दसकर्म घाट का सशक्त स्थाई समिति सदस्य सह पार्षद ने किया उद्घाटन


गया(प्रकाश कुमार)। मानपुर के सूडी टोला भूई टोला में दसकर्म स्थान का उद्घाटन गया नगर निगम के सशक्त स्थाई समिति सदस्य सह वार्ड पार्षद 51 के मनोज कुमार ने फीता काटकर किया।
इस मौके पर सशक्त स्थाई समिति सदस्य शाह वार्ड पार्षद मनोज कुमार ने बताया कि गया नगर निगम के वार्ड संख्या 51 के अंतर्गत मृत्यु के उपरांत दस कर्म के दिन हमारे जनता को काफी तकलीफ होती थी 10 कर्म करने के लिए इसी को देखते हुए आज दशम स्थान का विधिवत उद्घाटन किया गया सर्वप्रथम पहला 10 कर्म लखंदर साव के मृत्यु उपरांत आज 10 कर्म हो रहा है। उन्होंने ने यह भी बताया कि इस दशकर्म स्थान के उद्घाटन के बाद कई मुहल्ला के लोगों को निजात मिलेगा, मानपुर सुढीटोला, कुर्मीटोला, केमानी टोला, सोनार टोली, शान्तिनगर, तेलीटोला, कुम्हारटोली, कालीपोखर, सूरजदेव नगर, अबगील्ला देवीस्थान, रामनगर और अन्य मुहल्ला बासी मे खुशी का माहौल है। उनके नाती उपेन्द्र साहू ने बताया कि लोगों को दसकर्म करने के लिए नदी में किनारे जाना पड़ता था बहुत सारा गंदगी रहती है, मोहल्ला से चार-पांच किलोमीटर नदी किनारे जाना पड़ता था वहां पर बहुत गंदगी का अंबार रहता था लेकिन आज वार्ड पार्षद मनोज कुमार के सहयोग से दसकर्म स्थान का बनाया गया है जिससे आने जाने वाले लोगों को भी काफी सुविधा होगी खासकर महिलाओं के लिए विशेष यहां पानी टंकी नल साफ सफाई दोनों पाली में किया जाता है और आज हमारे नाना जी का पहला दसकर्म यहां किया जा रहा है। स्थानीय आशीषा कुमार आर्य ने बताया कि वार्ड पार्षद 51 के पार्षद आदरणीय मनोज कुमार जी के सहयोग से यहां दसकर्म घाट का निर्माण हुआ है और बहुत सारे मोहल्ले वासियों को पहले बहुत दूर जाना पड़ता था उन्होंने ने बताया कि मनोज जी को इस महत्वपूर्ण कार्य के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं।

इस मौके पर शंकर प्रसाद, विनेश  राव, सतीश पासवान, शंभू राव, बिनोद प्रसाद, महेश यादव, आशीष कुमार आर्य, उमेश प्रसाद, संजय कुमार, कल्याण कुमार, सदानंद प्रसाद, निरपेन कुमार उर्फ चंकी, गौतम कुमार, गौरव कुमार उर्फ गुड्डू, मिथुन कुमार, अरविंद प्रसाद, सनोज कुमार, संदीप कुमार, छोटू कुमार, जीतू कुमार, मनोज नेपाली, मिलन कुमार, फोनी कुमार, चिंतामणी अन्य लोग मौजूद थे

No comments