Breaking News

✍️✍️कोविड 29 से संबंधित विषयों पर विचार-विमर्श एवं कंटेनमेंट जोन में जांच🔷🔷🔷🔷👇👇👇👇




कोविंद29 से संबंधित विषयों पर  विचार विमर्श एवं कंटेनमेंट जोर में जांच।
गया, 05 सितंबर 2020, 
रिपोर्टःडीके पंडित
बिहार के जिला गया में 
जिलाधिकारी, गया श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभा कक्ष में कोविड-19 से संबंधित विषयों पर विचार विमर्श करते हुए कंटेनमेंट जोन से संबंधित रिपोर्ट समय पर उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया गया। कोरोना के सैंपल जांच की क्षमता में दिन प्रतिदिन कमी को देखते हुए उन्होंने सिविल सर्जन को सख्त निर्देश दिया कि कोरोना सैंपल जांच में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले व्यक्तियों का शत प्रतिशत सैंपल जांच कराया जाए। किसी भी स्थिति में कंटेनमेंट जोन के एक भी व्यक्ति सैंपल जांच से वंचित ना रहे। पिछले 3 दिनों में सैंपल जांच में कमी आने के कारण सिविल सर्जन से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया। साथ ही मानपुर एवं डोभी प्रखंड में कोरोना संक्रमित मरीज के कंटेनमेंट जोन वाले व्यक्तियों को समय पर सैंपल जांच नहीं करने के कारण डॉक्टर पंकज से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन वाले व्यक्तियों के सैंपल जांच में शिथिलता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
बैठक में उन्होंने प्राचार्य अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल को सख्त निर्देश दिया कि प्रत्येक दिन 700 से ऊपर आरटी पीसीआर मशीन द्वारा सैंपल जांच कराया जाए। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि वैसे कोरोना मरीज जो होम आइसोलेशन में है उनका स्वास्थ्य जांच( ट्रैकिंग) लगातार करवाते रहें। साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रू नेट मशीन से सैंपल जांच के पेंडेंसी को 2 दिनों के अंदर समाप्त करें। 
बैठक में सहायक समाहर्ता श्री सौरभ सुमन यादव, अपर समाहर्ता श्री मनोज कुमार, सिविल सर्जन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, अधीक्षक एवं प्राचार्य अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल, वरीय उप समाहर्ता गण एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

No comments