Breaking News

अधिकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में तत्परता से काम करें, अन्यथा कार्यवाही होगी- कलेक्टर श्री सिंह

अधिकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में तत्परता से काम करें, अन्यथा कार्यवाही होगी- कलेक्टर श्री सिंह


शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


विनोद कुमार प्रजापति


9713214512


शिवपुरी, 07 सितम्बर 2020/
 विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में जिले की स्थिति ठीक नहीं है पीएम किसान में अभी शिवपुरी जिला 43 वें स्थान पर है और पात्रता पर्ची वितरण में भी सुधार करना है। इसी प्रकार सीएम हेल्पलाइन और वनाधिकार पट्टे, लोकसेवा आवेदनों का समय सीमा में निराकरण और सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण करना है। इनमें पेंडेंसी नहीं दिखना चाहिए। योजनाओं के क्रियान्वयन में अधिकारी तत्परता से काम करें, तभी जिले की स्थिति में सुधार होगा। यह निर्देश कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बैठक में सभी अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि यदि कार्य में लापरवाही बरती जाएगी तो कार्यवाही के लिए तैयार रहें।
  इस सोमवार को आयोजित बैठक में समय-सीमा पत्रों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा है कि अनावश्यक तौर पर टीएल पत्र लंबित ना रखें। इन पर कार्यवाही कर समय पर जवाब भेजें। उन्होंने बैठक में कृषि, खाद्य, सहकारिता आदि विभागों की भी समीक्षा की। उन्होंने जीएमसीसीबी को निर्देश दिए हैं कि जिन किसानों का भुगतान लंबित है उनका समय पर भुगतान किया जाए और इसमें शासन स्तर से क्या कार्यवाही की जाना है पूरी स्थिति से अवगत कराएं।
  बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचपी वर्मा, अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया, एसडीएम एवं संबंधित विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।
वनाधिकार पट्टों के का सत्यापन में प्रगति लाएं
  कलेक्टर श्री सिंह ने समस्त एसडीएम को भी निर्देश दिए हैं कि वनाधिकार पट्टों के सत्यापन कार्य की मॉनिटरिंग करें और इस सप्ताह कार्य में प्रगति लाएं।

No comments