Breaking News

कांग्रेस की चार सीटों पर 50 से ज्यादा दावेदार जिताउ उम्मीदवार छांटने में फंसा पेंच



 भोपाल : चुनाव की तारीखों का ऐलान के साथ ही कांग्रेस अपने शेष बचे चार उम्मीदवारों की घोषणा करने की तैयारी करने लगी है। कांग्रेस दो सूची जारी कर चुकी है जिसमें 24 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो गया है। अब चार सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी है। इन चार सीटों पर बड़ा घमासान मचा हुआ है। चार सीटों के लिए 50 दावेदारों ने टिकट की मांग की है। कांग्रेस को जिताउ चेहरा तलाशने में मुश्किल आ रही है। कांग्रेस जल्द ही इन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है।

इन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान होना बाकी :
- मेहगांव
- मुरैना
- बड़ा मलेहरा
- ब्यावरा
इन सीटों पर फंसा पेंच :
ग्वालियर - चंबल की अहम सीट मेहगांव पर उम्मीदवार का ऐलान होना बाकी है। चौधरी राकेश सिंह चतुर्वेदी इस सीट पर सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं। लेकिन उनके नाम को लेकर कुछ नेताओं ने आपत्ति जताई थी। इस सीट से पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह के भांजे राहुल भदौरिया भी टिकट के दावेदार हैं। वहीं एक पूर्व विधायक को भाजपा से कांग्रेस में शामिल कराकर चुनाव लड़ाने की चर्चाएं भी चल रही हैं। बुंदेलखंड की बड़ा मलेहरा सीट पर जातिगत समीकरण मुश्किल पैदा कर रहे हैं। यहां पर यादव और लोधी वोटों का समीकरण साधने में कांग्रेस को पसीना आ रहा है। वहीं मुरैना और व्याबरा में भी दावेदारों की लंबी-चौड़ी फौज ने कांग्रेस की परेशानी बढ़ा दी है।

कांग्रेस इन उपचुनावों को लेकर पूरी तरह से तैयार है। हमने अभी तक 24 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिये है , शेष नाम भी हम जल्द घोषित करेंगे। - कमलनाथ प्रदेश अध्यक्ष,कांग्रेस -


BNL24NEWS
राजीव तिवारी संभागीय हेड

No comments