Breaking News

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का शुभारंभ शिवपुरी जिले के लगभग 36 हजार किसान होंगे लाभाविंत

मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का शुभारंभ
जिले के लगभग 36 हजार किसान होंगे लाभाविंत

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


विनोद कुमार प्रजापति


9713214512



शिवपुरी, 26 सितम्बर 2020/ प्रदेश में किसानों के हित में निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना शुरू की गई है। शनिवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का शुभारंभ किया। राज्य स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम का प्रसारण प्रदेश के सभी जिलों में किया गया। जहां जिला स्तरीय कार्यक्रम में उपस्थित कृषक हितग्राहियों और जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री के संवाद को सुना।
शिवपुरी जिले में एनआईसी कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित कृषक हितग्राहियों को सम्मान निधि के चेक प्रदान किए। किसानों ने भी चेक पाकर खुशी व्यक्त की और धन्यवाद दिया। सीइओ श्री वर्मा ने एसडीएम और संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए कि योजना का लाभ सभी पात्र हितग्राहियों को मिलना चाहिए। इस अवसर पर एसडीएम श्री अरविंद बाजपेई, अधीक्षक भू-अभिलेख, तहसीलदार शिवपुरी सहित अन्य अधिकारी व कृषक हितग्राही मौजूद थे।
अधीक्षक भू-अभिलेख ने बताया कि मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत जिले में 36 हजार से अधिक किसान लाभान्वित हुए हैं जिसमें पिछोर में 3 हजार 671, शिवपुरी में 4 हजार 427, खनियांधाना में 3 हजार 645, रन्नौद में 3 हजार 950, करैरा में 4 हजार 200, कोलारस में 4 हजार 314, नरवर में 3 हजार 448, पोहरी में 3 हजार 15, बदरवास में 3 हजार 243, बैराड़ में 2 हजार 345 एवं शिवपुरी नगर में 29 किसान शामिल हैं।
इन किसानों को दिए चैक
एनआईसी कक्ष में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित किसान हितग्राहियों को जिला पंचायत सीईओ श्री वर्मा ने सम्मान निधि के चेक प्रदान किए। उन्होंने ग्राम बड़ागांव निवासी कृषक अवतार सिंह, ग्राम धुवानी के अकरम खांन, ग्राम सतनबाड़ाकला के सुनील शर्मा एवं रोहित जैन एवं ग्राम रातौर के मांगीलाल धाकड़ को सम्मान निधि के चैक प्रदान किये।

No comments