Breaking News

⚡सतना कलेक्टर आधार सीडिंग का कार्य 3 दिवस में शत-प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश-
आधार सीडिंग कार्य की समीक्षा बैठक संपन्न⚡
भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक संवाददाता धीरेंद्र पांडेय (M.P, क्राइम  हेड)  सीधी 



--------------
    सतना 28 सितम्बर 2020/कलेक्टर श्री अजय कटेसरिया की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 अंतर्गत सम्मिलित समस्त पात्र हितग्राहियों के डाटाबेस में आधार सीडिंग कार्य की जनपद पंचायत, नगरीय क्षेत्रों में अब तक किए गए कार्य की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋजु बाफना, आयुक्त नगर निगम श्री अमनबीर सिंह बैस, जिला खाद्य अधिकारी नागेन्द्र सिंह, सहायक आयुक्त नगर निगम नीलम तिवारी, समस्त जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, नगर पालिका, नगर पंचायत, नगर परिषदों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी, समग्र अधिकारी उपस्थित थे।
       कलेक्टर श्री कटेसरिया द्वारा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 अंतर्गत जिले की सूची में सम्मिलित समस्त पात्र हितग्राहियों की आधार सीडिंग की जनपद पंचायतवार, ग्रामवार, नगरीय क्षेत्रों एवं वार्डवार व्यापक समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि आधार सीडिंग का कार्य शत-प्रतिशत 3 दिवस में पूर्ण करना सुनिश्चित करें। कार्य में उदासीनता एवं लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होने यह भी निर्देश दिए कि कोई भी पात्र हितग्राही छूटे नही तथा अपात्र हितग्राही/सदस्यों के नाम सूची से हटाना सुनिश्चित करें। आधार सीडिंग का कार्य एम राशन मित्र ऐप, ईपीडीएस तथा पीओएस मशीन के आधार पर फीडिंग कराएं। आधार सीडिंग के आधार पर ही पात्र हितग्राहियों को खाद्यान्न प्राप्त होगा। 
    कलेक्टर श्री कटेसरिया ने कहा कि सहकारिता विभाग के अधिकारी/कर्मचारी यह सुनिश्चित करें कि सभी राशन दुकाने नियमित रूप से खुलें। इसका क्षेत्र में जाकर जांच करें।

No comments