Breaking News




भारत न्यूज़ लाइव 24  हर खबर आप तक संवाददाता  धीरेंद्र पांडेय  (M.P. क्राइम हेड)   सीधी



मड़वास हायर सेकेंडरी स्कूल में रंगरेलिया मना रहा था बाबू, कार्रवाई की डर से प्रिंसिपल के खिलाफ रच डाली साजिश


कमिश्नर ने दिया कार्रवाई के आदेश


जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मड़वास इस समय चर्चा में बना हुआ है। स्कूल में तैनात एक बाबू हायर सेकेंडरी स्कूल के नए भवन में लड़कियों के साथ रंगरेलियां मना रहा था जिस पर वहां तैनात चौकीदार ने प्रिंसिपल से इस बात की शिकायत की थी। कार्रवाई के डर से बाबू ने प्रिंसिपल के ही खिलाफ साजिश रचना शुरू किया जिसको लेकर स्कूल के प्रिंसिपल मनमोहन साकेत ने बाबू के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कलेक्टर को लिखित शिकायती आवेदन दिया है।

क्या था पूरा मामला

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मड़वास के नए भवन में पदस्थ चौकीदार द्वारा दिए बयान के अनुसार तथा कलेक्टर को प्रिंसिपल को द्वारा लिखित शिकायत के अनुसार बताया गया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मड़वास में पदस्थ एक बाबू के द्वारा स्कूल के नए भवन के एकांत जगह में होने के कारण फायदा उठाया जाता है जहां दिन में बच्चे पढ़ाई करते हैं तो वहीं रात में शराब खाना तथा अय्याशी की जाती है। मामला तब उजागर हुआ था जब अगस्त महीने की 4 से 6 तारीख के बीच स्कूल में पदस्थ ये बाबू लड़कियों को लाकर कर रात्रि के समय अय्याशी कर रहा था। चौकीदार अचानक 4 बजे के लगभग जब राउंड लेने गया था इसी दरमियान बाबू के कमरे के बाहर लेडीस चप्पल दिखाई दी थी जहां अंदर झांककर देखा तो एक महिला समेत लड़कियां अंदर थीं। इसकी सूचना दूसरे दिन चौकीदार द्वारा हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल मनमोहन साकेत को दी गई जहां प्रिंसिपल के द्वारा आला अधिकारियों समेत कलेक्टर को लिखित शिकायत खिलाफ की गई है।

बाबू ने रची साजिश
 
जैसे ही बाबू के ऊपर कार्रवाई की तलवार लटकी तो उसने प्रिंसिपल को ही फंसाने की साजिश रचना शुरू कर दिया। प्रिंसिपल के द्वारा दिए शिकायत के अनुसार जिन लड़कियों के साथ ये बाबू रात में अय्याशी करते पकड़ा गया है उन्हीं लड़कियों से कार्रवाई से बचने के लिए प्रिंसिपल के खिलाफ फर्जी शिकायत करवा रहा है। वहीं प्रिंसिपल द्वारा बताया गया कि स्कूल का काम सही तरीके से नहीं करने को लेकर जब भी मैं बोलता हूं तब वो उन्हीं लड़कियों से फंसाने की धमकी देता है। वहीं इस काम में बाबू के साथ एक स्कूल का शिक्षक भी मिला हुआ है। प्रिंसिपल द्वारा बताया गया कि ये बाबू स्कूल में पदस्थ चौकीदार हरीनाम केवट के घर में घुसकर रात्रि के दौरान शराब के नशे में पानी मांगने के बहाने चौकीदार की लड़कियों को परेशान करता है जिसको लेकर चौकीदार ने लिखित शिकायत प्रिंसिपल के पास की है। पूरे मामले को लेकर जब स्टार समाचार ने रीवा कमिश्नर आरके जैन बात की गई तो उन्होंने कार्रवाई करने की बात कही गई है।


इनका कहना है

पूरे मामले की जानकारी हमें आपके द्वारा प्राप्त हुई है। विद्यालय एक पवित्र स्थान है ऐसा अगर हुआ है तो गलत हुआ है जांच कर बाबू के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आर.के. जैन कमिश्नर, रीवा संभाग रीवा

No comments