Breaking News

*वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोक शिकायत के तहत 19 मामलों की हुई सुनवाई*



गया, 16 सितंबर, 2020, 
रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
बिहार के  मगधप्रमंल  कार्यालय गया  में आज लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 के तहत प्रथम अपील में आयुक्त मगध प्रमंडल गया श्री असंगवा चुबा आओ द्वारा 19 मामलों में सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यालय प्रकोष्ठ में की गई। सुनवाई के क्रम में कुछ मामलों का निष्पादन *ऑन द स्पॉट* किया गया साथ ही एक मामला कालवाधित तथा एक मामला विभाग स्तर से निष्पादन योग्य पाया गया।
अपीलार्थी श्री मनोज कुमार द्वारा अरवल मोड़ से बभना मोड़ तक हाट बाजार का बंदोबस्ती वर्ष 2019-20 का पैसा वापस करने के संबंध में अपील दायर किया गया था। उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी जिला परिषद जहानाबाद के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि अपीलार्थी के मामले में सर्टिफिकेट केस भी दायर किया गया है तथा अपीलार्थी द्वारा बंदोबस्ती से संबंधित पूर्ण राशि भी जमा नहीं किया गया है। उक्त मामले में आयुक्त मगध प्रमंडल द्वारा उप विकास आयुक्त के प्रतिनिधि से लिखित प्रतिवेदन ईमेल के माध्यम से भेजने हेतु निर्देश दिया गया।
अपीलार्थी श्री संजीव कुमार द्वारा कृषि इनपुट अनुदान 2019-20 के लिए दिए गए आवेदन को अपर समाहर्ता जहानाबाद द्वारा रद्द कर दिए जाने के संबंध में अपील दायर किया गया था। सुनवाई के क्रम में प्रभारी पदाधिकारी आपदा जहानाबाद द्वारा बताया गया कि आवेदक द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया गया था परंतु आवेदन में फोटो किसी महिला का अपलोड था, जिसके कारण अपीलार्थी का कृषि इनपुट से संबंधित आवेदन लंबित खारिज कर दिया गया है। प्रभारी पदाधिकारी आपदा द्वारा बताया गया कि यदि अपीलार्थी पूर्णविचार हेतु आवेदन करते हैं तो उस पर विचार की जाएगी। आयुक्त द्वारा अपीलार्थी को पूर्ण विचार हेतु आवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया।
अपीलार्थी श्रीमती मालती देवी द्वारा रसोईया के पद पर योगदान करने का आदेश देने के संबंध में अपील दायर किया गया था। सुनवाई के दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी जहानाबाद ने बताया कि रसोईया के पद पर योगदान करा लिया गया है।

No comments