Breaking News

सिंधिया के गढ़ में कमलनाथ का शक्ति प्रदर्शन, 16 सीटों को साधने के लिए करेंगे 7 किमी का रोड शो

सिंधिया के गढ़ में कमलनाथ का शक्ति प्रदर्शन, 16 सीटों को साधने के लिए करेंगे 7 किमी का रोड शो*


ग्वालियर. मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने भी तैयारियां तेज कर दी हैं। कांग्रेस ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए आज से प्रचार का शंखनाद करेगी। पूर्व सीएम कमलनाथ दो दिनों के ग्वालियर-चंबल दौरे पर पहुंच रहे हैं। कमलनाथ यहां कई रैलियां करेंगे इसके साथ ही रोड के माध्यम से यहां मौहाल बनाएंगे।
निशाने पर होंगे सिंधिया
कमलनाथ के इस दौरे में भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया निशाने पर होंगे। ग्वालियर-चंबल ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ है। इसके साथ ही प्रदेश में होने वाले 28 सीटों के उपचुनाव में सबसे ज्यादा 16 सीटें इसी अंचल की हैं। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधियादो बार यहां दौरा कर चुके हैं जबकि कलमनाथ का यह पहला दौरा है।

रोड शो करेंगे
कमलनाथ अपने ग्वालियर दौरे में 7 किमी लंबा रोड शो करेंगे और अपनी ताकत दिखाएंगे, कमलनाथ रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर जाकर माल्यार्पण करेंगे। वहीं, पार्टी के कई पदाधिकारियों समेत कार्यकर्ताओं के साथ भी बैठक करेंगे। कमलनाथ अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उपचुनाव के लिए माहौल बनाएंगे।

कमलनाथ के ग्वालियर दौरे का कार्यक्रम
18 सितम्बर ( शुक्रवार ) -
दोपहर 12:00 बजे - ग्वालियर विमानतल पर आगमन
मेगा रोड शो - ग्वालियर विमानतल से डीडी नगर चौराहा , पिंटो पार्क , गोले का मंदिर , बिरला नगर पुल , तानसेन नगर से होते हुए महारानी लक्ष्मी बाई की समाधि पर माल्यार्पण कार्यक्रम।
शाम 4:00 बजे से होटल सेंट्रल पार्क , ग्वालियर पर विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों एवं कांग्रेस के प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाक़ात।
19 सितंबर ( शनिवार )
सुबह 9:30 बजे- प्रमुख कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं से मुलाकात।
10:30 बजे - होटल सेंट्रल पार्क , ग्वालियर में पत्रकार वार्ता का आयोजन।
11:00 बजे - फेसिलेटन सेंटर , मेला ग्राउंड, ग्वालियर में ग्वालियर व डबरा क्षेत्र के मंडलम-सेक्टर इकाइयों के पदाधिकारियों के साथ बैठक।

ग्वालियर-चंबल की इन सीटों पर होगा उपचुनाव
कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोड़ने के बाद ग्वालियर-चंबल में 16 सीट खाली हुई हैं. उसमें मुंगावली, अशोकनगर, बामोरी, पोहरी, करेरा, भांडेर, डबरा, जौरा, दिमनी, गोहद, ग्वालियर शहर, ग्वालियर पूर्व, मुरैना, अंबाह, मेहगांव और सुमावली है।


राजीव तिवारी BNL24 NEWSसंभगीय हेड

No comments