Breaking News

✍️✍️✍️✍️✍️✍️नीति आयोग भारत सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु  ओवर  ऑल  डेल्टा रैंकिंग में पांचवा स्थाान प्राप्त
🔷🔷🔷🔷👇👇👇



*नीति आयोग भारत सरकार द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने हेतू ओवर आंल डेल्डा रैकिंग में पचवाँ स्थान प्राप्त।*
गया, 01 सितंबर 2020,  
रिपोर्टः डीके पंडित
बिहार के जिला गया में नीति  में पाचवाँ आयोग, भारत सरकार द्वारा स्भन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु ओवरऑल डेल्टा रैंकिंग जारी किया गया है, जिसमें गया जिला को आकांक्षात्मक जिला के रूप में पांचवा रैंक प्राप्त हुआ है। 
स्वास्थ्य एवं पोषण के क्षेत्र में 117 में से आठवां स्थान, बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर में 117 में से दूसरा स्थान, शिक्षा के क्षेत्र में 117 में से सातवां स्थान इस प्रकार गया जिला का पूर्व स्कोर 46 से 47.5 में बढ़ोतरी हुई है।
रैंकिंग में गया जिला के वृद्धि का मुख्य कारण है कि कोविड-19 के बावजूद गया जिला द्वारा सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रबंधन के द्वारा पुनः कार्यों में तेजी लाई गई।
स्वास्थ्य के क्षेत्र में संस्थागत प्रसव, टीवी का इलाज एवं निर्माण कार्य में गया द्वारा उत्कृष्ट प्रबंधन का उदाहरण पेश किया है। संबंधित कार्यों की नियमित समीक्षा, बैठक एवं संकल्प शक्ति के कारण गया द्वारा कोविड-19 को मात देते हुए हर क्षेत्र में विकास कार्यों को पूरा किया गया है।

No comments