Breaking News

✍️✍️✍️✍️✍️गया शहर अंतर्गत पड़ने वाले 46 वार्डों के निवासियों की विभिन्न समस्याओं के निदान के लिए एक अलग आर,टी,पी,एस सेंटर जल्द होगा शुरू डॉ प्रेम कुमार🔷👇





*गया शहर अन्तर्गत पड़ने वाले 46 वार्डों के निवासियों की विभिन्न समस्याओं के निदान के लिये एक अलग आर॰टी॰पी॰एस॰ सेन्टर जल्द होगा शुरु -डा॰ प्रेम कुमार* 
(दिनांक 27.08.2020)
रिर्पोटः 
दिनेश कुमार पंडित

बिहार सरकार के कृषि, पशु एवं मत्स्य संसाधन, विभाग के माननीय मंत्री -सह- नगर विधायक, डाँ॰ प्रेम कुमार ने गया परिसदन में गया शहरी क्षेत्र के विभन्न वार्डो में निवास करने वाले निवासियों की विभिन्न समस्याओं के निदान एवं राषन कार्ड बनाये जाने एवं वितरित किये जाने की प्रगति की जानकारी सदर अनुमण्डल पदाधिकारी, श्री इन्द्रवीर कुमार, ए॰डी॰एस॰ओ॰ एवं एम॰ओ॰ श्री प्रभात कुमार से लिया। 
जानकारी लेने के बाद माननीय मंत्री महोदय ने कहा कि गया शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों की विभिन्न समस्याओं के लिये नगर प्रखण्ड में ही एक मात्र आर॰टी॰पी॰एस॰ सेन्टर है जिससे राषन कार्ड बनाने सहित अन्य कई प्रकार के कार्यो को कराने के लिये गया शहर के 46 वार्डो के निवासियों को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता है। शहर के निवासियों की माॅग है कि इस समस्या के निदान के लिये शहरी क्षेत्र के निवासियों के लिये एक अलग आर॰टी॰पी॰एस॰ सेन्टर अनुमण्डल पदाधिकारी, कार्यालय अथवा अन्य सुलभ स्थान पर खोले जाने के लिये जिला पदाधिकारी गया से कहा है जिला पदाधिकारी, गया ने जल्द ही एक अलग आर॰टी॰पी॰एस॰ केन्द्र खोलने का आष्वासन दिया है। 
माननीय मंत्री महोदय ने कहा कि वर्तमान में वितरित हो रहे राषन कार्ड में परिवार के सभी सदस्यों के नाम अंकित नहीं रहने के कारण जरुरत के अनुसार राषन नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में आवष्यकता है कि परिवार के सभी सदस्यों के नाम राषन कार्ड में अंकित कराये जायें। जिन परिवारों ने राषन कार्ड के लिये आवेदन किया है एवं उनके कार्ड निर्गत नहीं हुये हैं उसे जल्दी से जल्दी निर्गत कर दिया जाय। सभी तैयार राषन कार्डो को उनके परिवारों को शीघ्रता से वितरित कराया जाय। 
सदर अनुमण्डल पदाधिकारी ने बताया कि जिन परिवारों के सभी सदस्यों के नाम कार्ड पर अंकित नहीं हैं वे अपने परिवार के सदस्यों के नाम आर॰टी॰पी॰एस॰ के माध्यम से जुड़वा सकते हैं। नये राषन कार्ड बनवाने के लिये भी आर॰टी॰पी॰एस॰ के माध्यम से आवेदन करना होगा। जिन परिवारों के राषन कार्ड बन गये है एवं कार्ड उन्हें मिला है वे स्थानीय जन वितरण प्रणाली की दुकान से अपना अगूंठा लगाकर अपने कार्ड बनाये जाने की स्थिति की पुष्टि कर सकते हैं।  
बैठक में भाजपा के युवा नेता एवं किसान प्रकोष्ठ के संयोजक श्री प्रेम सागर, श्री रुपेष कुमार वर्मा, श्री मुकेष शर्मा, श्री संतोष ठाकुर, श्री राजनंदन प्रसाद गाॅधी, श्री जितेन्द्र कुमार, श्री बबलू चन्द्रवंषी आदि उपस्थित थे।

No comments