Breaking News

✍️✍️✍️सिंघेश्वर में गणेश महोत्सव में महाप्रसाद का आयोजन🔷🔷👇





सिंहेश्वर में गणेश महोत्सव में महाप्रसाद का आयोजन

मधेपुरा बिहार 

हर खबर आप तक 

भारत न्यूज़ लाइव 24

रिपोर्टर अमीर आजाद

मधेपुरा के सिंहेश्वर में लॉकडाउन के बावजूद गणेश पूजा समिति द्वारा आयोजित गणेश महोत्सव में रविवार को महाप्रसाद का आयोजन किया गया. 

महाप्रसाद में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्व. सिद्धनाथ साह के पुत्रों और पुत्रवधुओं के द्वारा संपन्न किया गया. महाभोग के प्रसाद में 56 प्रकार के व्यंजन मिला कर भोग लगाया गया. महाभोग के पूजा में सुबोध गुप्ता, मनोज गुप्ता, शशिनाथ गुप्ता, संजय गुप्ता अपने परिवार के साथ पूजा में भाग लिया. 

इस बावत गणेश पूजा समिति के संरक्षक ने बताया कि भगवान गणेश की भव्य पूजा राम जानकी ठाकुरबाड़ी में शुरू हुई. शुरू से ही संजय गुप्ता के सम्मलित परिवार से ही महाप्रसाद का आयोजन होता रहा है. महाप्रसाद में बढ़ते भीड़ को देख कर गणेश पूजा समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार रमाणी ने जो श्रृद्धालु मास्क पहन कर नहीं आये थे उनके बीच मास्क का वितरण किया. महाप्रसाद का पूजा देर तक चलने के कारण रविवार को संध्या आरती साढ़े 7 की जगह  8 बजे शुरू हूई. छोटी जगह होने के कारण काफी भीड़ नजर आ रही थी. खास तौर पर महिला और बच्चों के कारण तिल रखने की भी जगह नहीं बची. भीड़-भाड़ के कारण प्रसाद का वितरण दुकान से बाहर ही शुरू कर दिया गया ताकि श्रद्धालुओं को ज्यादा देर रूकना नहीं पड़े. 

गणेश भक्तों ने जमकर महाप्रसाद का लुत्फ उठाया. सभी लोग महाप्रसाद में अद्भुत स्वाद की चर्चा करते हुए घर की ओर प्रस्थान किये. हालांकि किसी तरह के बाजा गाजा और पंडाल नहीं बनने के बावजूद भी आस्था के कारण श्रृद्धालु गणेश महोत्सव में शामिल हुए और भगवान गणेश से जग कल्याण के लिए इस माहामारी को समाप्त करने की प्रार्थना की. 

मौके पर पंडित अजय झा, वस्त्र व्यापार संघ के अध्यक्ष अरविंद प्राणसुखका, राजेश कुमार झा, गणेश पूजा समिति के कोषाध्यक्ष चंदन साह, संजय पाठक, बिष्णु शर्मा, शंकर अग्रवाल, इंद्र देव स्वर्णकार, चंदन अग्रवाल, कुंदन भगत, नरेश रमाणी, सुमीत वर्मा, विनोद साह उर्फ मेहमान, अमीत कुमार गुप्ता, गोपाल भगत, बबलु राम, अमीत भगत, ललन कुमार, विकास रमानी, रामाशीष कुमार, रामू कुमार, मुर्तिकार अक्षय कुमार मौजूद थे.

No comments