Breaking News

✍️✍️जनप्रतिनिधि और जनसेवक जनता के प्रति नहीं है जवाब दें और जिम्मेदार उमेश तिवारी आंगनवाड़ी भवन की राशि खयानत के दोषी दंडित हो  चकडौ़र में होगा विशाल मालिक मिलन🔷🔷🔷👇👇👇




भारत न्यूज़ लाइव 24 हर खबर आप तक से  (m.p. क्राइम हेड धीरेंद्र पांडेय )बड़खरा 740 रीवा

जनप्रतिनिधि और जनसेवक जनता के प्रति नहीं हैं जवाबदेह और जिम्मेदार-उमेश तिवारी।
आंगनबाड़ी भवन की राशि खयानत के दोषी दंडित हों। चकडौर में होगा "विशाल मालिक मिलन"।

टोंको-रोंको-ठोंको क्रांतिकारी मोर्चा की बैठक जनपद पंचायत रामपुर नैकिन के ग्राम छिरौहिं में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे क्रांतिकारी मोर्चा के संयोजक उमेश तिवारी ने चर्चा के दौरान बताई गई जन समस्याओं और विकास कार्य में किए गए भ्रष्टाचार के संबंध में कहा कि जिस तरह से विकास कार्य का जामा पहनाकर धनराशि की लूट और बंदरबांट हो रही है वह अत्यंत चिंतनीय है। इस सब का मूल कारण है कि हमारी व्यवस्था लोकतंत्र के मूल्यों की अवधारणा के उलट चलने लगी है। लोकतंत्रिय व्यवस्था वह है जिसमें जनता की संप्रभुता होती है, लोकतंत्र में जनता ही सत्ताधारी होती है उसी की अनुमति से शासन होता है, उसकी प्रगति ही शासन का एकमात्र लक्ष्य माना जाता है। किंतु हमारे जनप्रतिनिधि और जनसेवा दोनों जनता के प्रति न जवाबदेह हैं और ना ही अपने कर्तव्य के प्रति जिम्मेदार हैं। श्री तिवारी ने कहा कि ग्राम छिरौहिं आदिवासी बाहुल्य गांव है यहां आंगनबाड़ी भवन हेतु स्वीकृत दो लाख रुपये बिना भवन बनाए आहरित कर लिया गया और ग्रामीणों के विरोध के बाद गांव से दूर जंगल में आंगनबाड़ी भवन निर्माण की खानापूर्ति का प्रयास आपराधिक है दोषियों को दंडित होना चाहिए। बैठक को संबोधित करते हुए सीधी जनपद के पूर्व उपाध्यक्ष प्रभात वर्मा ने कहा कि देश के गांव तमाम तरह की बुनियादी सुविधाओं से महरूम है, जहां महानगरों में अच्छी सड़कें, स्कूल, अस्पताल हैं वहीं गांवों के हाल बेहाल हैं। बैठक को संबोधित करते हुए मनोज कोल ने कहा कि जैसे बदतर हालात वर्तमान में हैं इसके जिम्मेदार जवाबदेह ही हैं जिम्मेदारों ने शहीदों के सपनों को चूर चूर कर दिया है। आजादी के इतने सालों बाद भी देश से असमानता, गैर बराबरी और भेदभाव को ना मिटा पाना निंदनीय एवं शर्मनाक है।
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ग्राम चकडौर में "विशाल मालिक मिलन सम्मेलन" आयोजित कर व्यवस्था परिवर्तन का शंखनाद किया जाएगा।
बैठक में मुख्य रूप से सूर्यवाली सिंह, सर्वजीत सिंह, रघुवीर सिंह, बहादुर सिंह, विनोद सिंह, दलबीर सिंह, शिवलाल सिंह, सुखलाल सिंह, महेंद्र मिश्रा, रामचरण यादव, गोपाले सिंह, त्रिवेंद्र सिंह, संदीप सिंह, बैजनाथ सिंह, गुलाब सिंह, कैलाश सिंह, सुखनंदन यादव, भगवान दीन यादव, शिवनाथ यादव, छोटे यादव, महेश सिंह, बैंकट सिंह आदि उपस्थित रहे।
सादर, प्रकाशनार्थ
प्रवक्ता
टोंको-रोंको-ठोंको क्रांतिकारी मोर्चा

No comments