Breaking News

 ✍️इफको बाजार डोभी की उर्वरक अनुज्ञप्ति की गई निलंबित सुदामा महतो जिला कृषि पदाधिकारी गया🔷🔷👇👇👇




*ईफको बाजार डोभी की उर्वरक अनुज्ञप्ति की गयी निलंबित- सुदामा महतो, जिला कृषि पदाधिकारी, गया।*
गया  23.08.2020)
बिहार के जिला गया में
1. एक किसान को एक ही दिन में 85 बोरा यूरिया की बिक्री करने के आरोप में विस्कोमान वजीरगंज के प्रबंधक से पूछा गया स्पष्टीकरण।
2. की जा रही खेती से ज्यादा उर्वरक का क्रय करने पर वजीरगंज के किसान के विरूद्ध कानूनी कारवाई हेतु भेजी गयी नोटिस।
जिले में उर्वरक की कालाबाजारी के विरूद्ध लगातार छापामारी की जा रही है। छापामारी के लिए जिला स्तर से दो विशेष छापामारी दलों का गठन किया गया है। एक दल अनुमण्डल कृषि पदाधिकारी, गया सदर श्री विपिन कुमार तथा दूसरा छापामारी दल श्री चन्द्रभूषण शाही, सहायक कृषि पदाधिकारी के नेतृत्व में बनाया गया है। औचक छापामारी में विभिन्न अनियमितताएँ आ रही है।
विस्कोमान कृषि केन्द्र, वजीरगंज के द्वारा दिनांक 28.07़.2020 को एक ही किसान श्री प्रदीप कुमार यादव पिता रामचन्द्र महतो ग्राम-घररिया, पोस्ट-सकरदास, वजीरगंज को 85 बैग यूरिया की बिक्री की गयी है। इसे संदिग्ध मानते हुए विस्कोमान, वजीरगंज के प्रबंधक से स्पष्टीकरण की मांग की गयी है। इसी प्रकार एक ही दिन एवं एक ही बार में इतनी बड़ी मात्रा में यूरिया के क्रय को संदिग्ध मानते हुए संबंधित किसान को नोटिस निर्गत किया गया है।
ईफको ई-बाजार डोभी के द्वारा भी बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने की जानकारी मिली है, तत्काल ईफको बाजार डोभी की भी अनुज्ञप्ति निलम्बित कर दी गयी है।

No comments