Breaking News

बारिश ने नेपाल के तराई क्षेत्र कोसी नदी उफान पर

सुपौल बिहार 

हर खबर आप तक 

भारत न्यूज़ लाइव 24

रिपोर्टर अमीर आजाद 

बारिश ने नेपाल के तराई क्षेत्र  कोसी नदी उफान पर

सुपौल:नेपाल के तराई क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने से कोसी नदी उफान पर है। कोसी नदी से 02 लाख 75 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने पर सुपौल जिला के दिघीया के समीप पश्चिमी कोसी तटबंध पर पानी का दबाव बढ़ गया है। ऐसे में बांध टूटने की आशंका है। हालांकि 02-03 दिन से ही जल संसाधन विभाग के कई अधिकारी यहाँ केम्प कर रहा है। 10 जरनेटर व राहत बचाव दल की भी तैनाती की गई है। आज सुबह ग्रामीणों ने बांध के मरम्मत कार्य मे तेजी लाने को लेकर चीफ इंजीनियर के वाहन को रोककर घंटो प्रदर्शन किया और चिप इंजीयर के साथ धक्का मुक्का भी हुवा वही वरीय अधिकारी द्वारा आश्वाशन मिलने के बाद लोगो ने जाम हटाया।
वही लगातार नेपाल के तराई क्षेत्र में बारिश होने से कोसी के जलस्तर में और अधिक जल वृद्धि होने की  संभावना है, अब लोग ऊँचे व सुरक्षित स्थान पर जाना शुरू कर दिया है।
वहीं DM महेंद्र कुमार ने बताया कि अभी हालात काबु में है, कोसी तटबंध के भीतर बसे बड़ी आबादी बाहर निकलने को तैयार नही है हालांकि बच्चे व वृद्ध को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। कोसी के तटीय इलाकों में माइकिंग के जरिये लोगो को अलर्ट करने का आदेश दिया गया है। DM ने बताया कि अगर रविवार व सोमवार को बारिश नही होती है तो स्थिति बिल्कुल सामान्य हो जाएगी

No comments