Breaking News

गाँव-गाँव जाकर आशा कार्यकर्ताओं को बांटी मलेरिया जाँच किट

गाँव-गाँव जाकर आशा कार्यकर्ताओं को बांटी मलेरिया जाँच किट



विनोद कुमार प्रजापति


9713214512

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


शिवपुरी, 31 जुलाई 2020/ 
जिले में संचालित आशा संकल्प अभियान के तहत एम्बेड टीम के सदस्यों एवं मलेरिया विभाग के कार्यकर्ताओं द्वारा गाँव-गाँव जाकर मलेरिया से बचाव के संदेशों का प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं। पिछोर व खनियाधाना ब्लाॅक के प्रभावित ग्रामों में शुक्रवार को आशा कार्यकर्ताओं को मलेरिया जाँच किट व आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराते हुए अपने-अपने गाँव को मलेरिया व डेंगू मुक्त बनाने का संकल्प भी दिलाया गया।
एम्बेड परियोजना के जिला समन्वयक श्री विजय मिश्रा ने बताया कि एम्बेड टीम के सदस्य चन्दन, विवेक, हरगोविंद, केशव, रियाज, महेश, सतेन्द्र व दीपक व मलेरिया विभाग के कार्यकर्ताओं द्वारा गाँव-गाँव जाकर मलेरिया से बचाव के संदेशों का प्रचार-प्रसार कर आशा कार्यकर्ताओं को मलेरिया जाँच किट व आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराई जा रही है। अभियान के तहत पिछोर व खनियाधाना ब्लाॅक के 60 प्रभावित ग्रामों में मलेरिया जाँच किट व आवश्यक दवाएं उपलब्ध कराकर आशा कार्यकर्ताओं को मलेरिया मुक्त गाँव बनाने का संकल्प भी दिलाया गया है।
जिला समन्वयक एम्बेड परियोजना व जिला मलेरिया अधिकारी श्री लाल जू शाक्य ने बताया कि अबतक परियोजना क्षेत्र के 23 गाँव की आशा कार्यकर्ताओं को ई मोड्यूल के माध्यम से प्रशिक्षित किया जा चुका है और ये क्रम लगातार जारी है। जिससे बरसात के मौसम में जिले में मच्छर व मलेरिया की संभावनाओं व खतरों को कम किया जा सके।

No comments