Breaking News

प्रधानमंत्री किसान सम्मान प्रोत्साहन राशि का लाभ व कृषि इनपुट लाभ मुहैया कराने के नाम पर पंचायत कृषि समन्वयक के द्वारा अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया है।

कृषि समन्वयक पर अवैध वसूली के मामले में जिला कृषि पदाधिकारी को दिया आवेदन नही हुआ कार्यवाही। 
सुपौल बिहार 

हर खबर आप तक 

भारत न्यूज़ लाइव 24

रिपोर्टर अमीर आजाद

त्रिवेणीगंज (सुपौल )छातापुर प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मनिया  पंचायत वार्ड नं 6 के कृषकों से प्रधानमंत्री किसान सम्मान प्रोत्साहन राशि का लाभ व कृषि इनपुट लाभ मुहैया कराने के नाम पर पंचायत कृषि समन्वयक के द्वारा अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया है।




जिसका उजागर लक्ष्मनिया पंचायत के तीस से चालीस किसानों ने जिला कृषि पदाधिकारी को बीते 15 दिनों पहले लिखित आवेदन देकर जाँच करने की गुहार लगाई गई । समन्वयक अर्जुन मैहता के द्वारा लक्ष्मनिया पंचायत सहित अन्य जगहों के किसानों से प्रधानमंत्री सम्मान निधि प्रोत्साहन राशि योजना में बगैर चढ़ावा के लाभ नहीं देने का आरोप लगाया है। मालूम हो कि पंचायत में कृषि समन्वयक द्वारा पांच सौ से लेकर दो हजार तक वसूली की चर्चा है। किसानो का आरोप है कि लम्बे समय से कृषि समन्वयक अर्जुन मैहता लक्ष्मनिया पंचायत में जमे हुए हैं। पंचायत में रहकर किसानों से वसूली का आरोप लगाया है। तीस से चालीस किसानों ने बताया कि अगर कृषि समन्वयक अर्जुन मैहता  को अविलम्ब लक्ष्मनिया पंचायत से नहीं हटाया गया तो विभाग के खिलाफ सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होंगे।

No comments