Breaking News

कलेक्टर ने नौगांव अनुविभाग के नगरीय क्षेत्रों का निरीक्षण कर कोविड व्यवस्थाओं का लिया जायजा!

*कलेक्टर ने नौगांव अनुविभाग के नगरीय क्षेत्रों का निरीक्षण कर कोविड व्यवस्थाओं का लिया जायजा!

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने आज नौगांव अनुविभाग अंतर्गत नगरीय क्षेत्रों नौगांव, महाराजपुर और गढ़ीमलहरा पहुंचकर कंटेनमेंट क्षेत्रों और अन्य कोविड व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान एसडीएम, एसडीओपी सहित संबंधित अधिकारियों को संबंधित कंटेनमेंट एरिया में अनावश्यक आवागमन रोकने और जरूरी बल तैनाती के संबंध में निर्देशित किया। साथ ही हाई रिस्क कॉन्टेक्ट और सर्वे कार्य कराने के निर्देश भी दिए। 
कलेक्टर ने लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराने, दुकानों के खुलने पर पूर्णतः पाबंदी, मेडिकल इमरजेंसी के अलावा गैर जरूरी कार्यों से घर के बाहर अवाजाही करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि बैंक परिसर में भीड़ रोकने के संबंध में जरूरी उपाय भी करें। उन्होंने नौगांव थाना प्रभारी को नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों, चौकीदार और वन रक्षक को कंटेनमेंट एरिया में नियुक्त कर दिशा-निर्देशोें का पालन कराने और संबंधितों द्वारा कर्त्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने पर कार्यवाही के निर्देश दिए। 
कलेक्टर ने कहा कि कोरोना बीमारी नहीं बल्कि महामारी है। इसलिए छतरपुर जिले को कोरोना मुक्त करने के लिए अंर्तविभागीय समन्वय के साथ कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कंटेनमेंट क्षेत्र का नियमित रूप से सेनेटाईजेशन कराने और ग्रामीण क्षेत्रों मंे निगरानी समिति को सक्रिय करने के लिए निर्देशित किया। साथ ही परियोजना अधिकारी को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के निर्देेश दिए। निरीक्षण के दौरान लॉकडाउन का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों को उन्होंने फटकार भी लगाई। इस दौरान एसडीएम विनय द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 
नौगांव और महाराजपुर में बैठक लेकर की समीक्षा 
कलेक्टर ने नौगांव जनपद पंचायत एवं महाराजपुर तहसील कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना रोकथाम के लिए की गई तैयारियों और कार्ययोजना की समीक्षा की और कहा कि संबंधित नगरीय क्षेत्रों में दोपहर 12 बजे के बाद केवल मेडिकल इमरजेंसी छोड़कर अन्य सभी तरह के आवागमन पर प्रतिबंध और लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराएं।
न्यूज़
विनोदविश्वकर्मा
नौगाँव

No comments