Breaking News

बाजार व्यवस्थाओं को लेकर क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित

बाजार व्यवस्थाओं को लेकर क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप की बैठक आयोजित


शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज




शिवपुरी, 20 जुलाई 2020/ 
जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव केस को देखते हुए महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए पिछले सप्ताह लॉकडाउन रखा गया था। अब सोमवार से बाजार खुल गए हैं। बाजार व्यवस्थाओं को लेकर सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक भी आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर श्री आर.एस. बालोदिया, डॉ. चौहान सहित व्यापारी संघ के सदस्य उपस्थित थे। जिसमें कपड़ा व्यापारी, किराना, मेडिकल, इलेक्ट्रिकल्स और विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु उपस्थित थे। 
बैठक में बाजार व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि बाजार में दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है लेकिन दुकानों पर भीड़ भाड़ ना करें। मास्क और सैनिटाइजर अवश्य रखें। जो लोग सामान खरीदने आ रहे हैं उन्हें भी इसका उपयोग करने के लिए कहें। दुकान में 5 से अधिक लोगों को प्रवेश ना दें ताकि सोशल डिस्टेंस बनी रहे।
दुकानों के बाहर रखकर नहीं बेच सकेंगे राखियां
बैठक में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि बाजार में दुकानों के बाहर रखकर राखियां नहीं बेची जाएंगी। इससे सड़क पर भीड़ जमा होगी। उन्होंने कहा है कि स्थान चिन्हित कर राखी बेचने वालों को उनके दुकान या ठेले आदि के लिए जगह उपलब्ध करा दी जाएगी, जिससे भीड़ कम हो। साथ ही उन्होंने कहा है कि सभी कलावा या धागे की राखी को बढ़ावा दें और घर से बाहर जाने से परहेज करें क्योंकि जितनी सावधानी रखेंगे उतना ही संक्रमण से बचाव कर पाएंगे।



विनोद कुमार प्रजापति


9713214512

No comments