Breaking News

बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा गोविद19 गया हाल चाल लिया

*बिहार के माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा गोविद19 गया हाल चाल लिया
*
रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
बिहार से 
माननीय मुख्यमंत्री, बिहार, श्री  गोविंद 19 का कॉन्फ्रेंस  जाएगानीतीश कुमार द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कोविड-19 से संबंधित अद्यतन स्थिति के संबंध में गया जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह द्वारा अद्यतन स्थिति के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि गया जिले में जांच की व्यवस्था 24 घंटे के अंदर जांच के परिणाम मरीज को बता दी जाती है। 
जिला अधिकारी ने बताया कि डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर जिला अस्पताल अनुमंडलीय अस्पताल में 290 बेड के बनाया गया है जहां माइल्ड नेचर के मरीजों को रखा जा रहा है। 
मरीजो के लिए पर्याप्त आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है। 
जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बताया कि 26 जुलाई के बाद जिले में कोरोना के पॉजिटिव मरीज के संख्या में लगातार कमी आ रही है साथ ही टेस्टिंग की संख्या में भी प्रतिदिन वृद्धि की जा रही है आज 1200 सैंपल टेस्ट किए गए।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि गया के गांधी मैदान स्थित 50 बेड का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर बनाया गया है जिसमें प्रत्येक बेड पर ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की गई है। साथ ही एंबुलेंस की सुविधा 24 घंटे है।
नियंत्रण कक्ष में प्रत्येक मरीज को व्यक्तिगत रूप से कॉल करके उनकी समस्याओं, दवा खाने के तरीके एवं सावधानी, खान पान (डाइट) के संबंध में बताया जा रहा है जिससे मरीज तथा चिकित्सकों के बीच आत्मीयता बढ़ रही है तथा मरीज की इच्छाशक्ति भी मजबूत हो रहा है। *माननीय मुख्यमंत्री द्वारा नियंत्रण कक्ष के माध्यम से मरीजों के बीच आत्मीयता बढ़ाने संबंधी कार्यों की सराहना करते हुए इससे काफी प्रभावित हुए।*
आयुक्त, मगध प्रमंडल, गया, श्री असंगवा चुबा आओ द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में माननीय मुख्यमंत्री जी को बताया कि नियंत्रण कक्ष के माध्यम से मरीज एवं डॉक्टर के बीच एक मधुर कड़ी के रूप में कार्य किया जा रहा है।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गांधी मैदान स्थित 50 बेड का डेडिकेटेड कोविड हेल्थ केयर तथा अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा अवलोकन किया गया। इन दोनों जगहों पर भी व्यवस्था को लेकर माननीय मुख्यमंत्री जी काफी प्रभावित हुए।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि कंटेंनमेंट जोन में लोगों की आवाजाही, वाहनों का परिचालन संबंधित काफी सख्ती किया जा रहा है। लोगों को घर के अंदर रहने की हिदायत दी जा रही है तथा मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का अनुपालन करने एवं अपने आप को सैनिटाइज करने संबंधि हिदायत भी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले मरीजों, उनके परिजनों, वृद्ध व्यक्ति, दिव्यांग व्यक्तियों का सैंपल टेस्ट 4 मोबाइल वाहनों के द्वारा किया जा रहा है। जिसके परिणाम काफी अच्छे मिल रहे हैं।

No comments