Breaking News

प्राइवेट अस्पताल में कुछ बेड कोविड-19 के मरीजों के इलाज हेतु रखे सुरक्षित

*प्राइवेट अस्पताल में कुछ बेड कोविड-19 के मरीजों के इलाज हेतु रखे सुरक्षित
*
*कोविड-19 से संबंधित टेस्टिंग में लाई जा रही है तेजी*
*डीएम ने चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ़ो से कोविड-19 से संबंधित मरीजों के इलाज में सहयोग का किया अपील*
गया, 23 जुलाई 2020,
रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित
 बिहार के जिला. गया में जिलाधिकारी श्री अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में कोविड-19 से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सकों एवं निजी अस्पतालों में कोविड-19 से संबंधित मरीजों को रखने हेतु प्रमुख चिकित्सकों के साथ बैठक की गई। इस बैठक में अभिजीत नर्सिंग होम के डॉक्टर रतन, प्रसिद्ध पैथोलॉजिस्ट डॉ यू एस अरुण, डॉक्टर निरंजन कुमार चाइल्ड स्पेशलिस्ट, अभय नारायण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के प्रतिनिधि तथा डॉ एस कुमार के उपस्थिति में जिलाधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा कोविड-19 के मरीजों को बेहतर इलाज एवं सुविधा देने हेतु निरंतर प्रयास किया जा रहा है। उनमें निजी अस्पताल एवं चिकित्सकों से अनुरोध किया कि वे अपने अस्पताल में कुछ बेड कोविड-19 के मरीजों के इलाज हेतु सुरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस संकट में चिकित्सक, पारा मेडिकल स्टाफ तथा अस्पताल में काम करने वाले अन्य कर्मी का यह कर्तव्य है कि वे मरीजों का इलाज में अधिक से अधिक सहयोग दें। इसी परिपेक्ष्य में जिला प्रशासन द्वारा यह पहल की गई है। बैठक में उपस्थित चिकित्सकों ने आश्वासन दिया कि जिलाधिकारी की इस पहल पर सकारात्मक रूप से कार्य करेंगे।
बैठक में जिला नियंत्रण कक्ष में आने वाले कॉल की समीक्षा की गई। प्रभारी पदाधिकारी जिला नियंत्रण कक्ष द्वारा बताया गया कि आने वाले कॉल्स में मुख्य रूप से मेडिकल किट, सैंपल टेस्टिंग, सैनिटाइजेशन आदि के बारे में जानकारी ली जा रही है तथा लोगों द्वारा कोविड-19 से संबंधित बचाव एवं सावधानी के बारे में सूचना भी प्राप्त की जा रही है। जिलाधिकारी ने प्रभारी पदाधिकारी जिला नियंत्रण कक्ष को निर्देश दिया कि आने वाले सभी कॉल का रजिस्टर में संधारण करें तथा पूरे संयम एवं शिष्टता के साथ कॉल करने वाले व्यक्तियों को सूचना उपलब्ध कराएं।
बैठक में सिविल सर्जन श्री वी के सिंह ने बताया कि जिले में अब तक 1236 पॉजिटिव केस हैं, आज 81 पॉजिटिव केस प्राप्त हुए हैं, जिले में अब तक 486 व्यक्ति स्वस्थ हुए, अब तक जिले में 750 एक्टिव केस हैं। सिविल सर्जन द्वारा बताया गया कि सैंपल कलेक्शन जांच में तेजी लाई जा रही है।आज 500 सैंपल की जांच की गई है। अब तक 18225 लोगों का सैंपल कलेक्शन किया गया है।

No comments