Breaking News

गया जिलान्तर्गत फेस मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों से वसूला गया 10,300 रुपये दंड

*गया जिलान्तर्गत फेस मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों से वसूला गया 10,300 रुपये दंड
*
गया, 09 जुलाई, 2020,

बिहार में कोविड-19 कोरोना से बचाव व सुरक्षा के मद्देनजर सरकार द्वारा फेस मास्क अथवा फेस कवर के बिना घर से बाहर निकलने पर रोक लगाया गया है। हर व्यक्ति को फेस मास्क पहनना अनिवार्य है, तभी कोरोना से जीता जा सकता है। 
आज ज़िला पदाधिकारी, गया श्री अभिषेक सिंह के निदेश के आलोक में गया जिलान्तर्गत सभी अनुमंडल/प्रखंड स्तर पर विशेष जांच अभियान चलाकर फेस मास्क की जांच की गई। 
सार्वजनिक स्थल अथवा कार्य स्थल पर बिना फेस मास्क के पाए गए व्यक्तियों से 50 रुपये दंड के रूप में वसूला गया साथ ही उन्हें 2 मास्क उपलब्ध भी कराया गया। 
सदर अनुमंडल अंतर्गत 157 व्यक्तियों से फाइन की वसूली की गई, टिकारी अनुमंडल क्षमें 29 व्यक्तियों से फाइंड की वसूली की गई, शेरघाटी अनुमंडल में 20 व्यक्तियों से फाइन की वसूली की गई। *कुल- 206 व्यक्तियों से 10,300 रुपये वसूला गया साथ ही 412 मास्क का वितरण भी किया गया।* 
ये जांच अभियान अभी लगातार चलाया जायेगा, ताकि सभी लोग फेस मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से कर सकें।
ज़िलाधिकारी ने लोगों से अपील की के मास्क का उपयोग ज़रूरी है, इससे आप स्वयं को कोरोना वायरस से बचाएंगे साथ ही अन्य लोगों के बीच इसके प्रसार को भी रोकने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। फेस मास्क का उपयोग नहीं करने पर सरकार के निदेश एवं कानून का उलंघन माना जायेगा।

No comments