Breaking News

चीन से खूनी झड़प में शहीद कुंदन कुमार को अंतिम विदाई देने सहरसा में उमड़ा जनसैलाब

चीन से खूनी झड़प में शहीद कुंदन कुमार को अंतिम विदाई देने सहरसा में उमड़ा जनसैलाब

!!

बिग ब्रेकिंग सहरसा बिहार

हर खबर आप तक  

भारत न्यूज़ लाइव 24 

रिपोर्टर:- संजय कुमार

गम, गुस्सा और गर्व के पलो के बीच शुक्रवार को शहीद कुंदन कुमार को अंतिम विदाई दी गई। पटना में श्रदांजलि कार्यक्रम के बाद गुरुवार की रात करीब बारह बजे कुंदन का पार्थिव शरीर आरण वार्ड 13 विशनपुर गांव पहुंचा। देर रात से शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए और एक दर्शन करने के लिए न सिर्फ गांव बल्कि आसपास के इलाकों से भी लोग जमा होने लगे। अहले सुबह ही हाथों में तिरंगा और भारत माता के गगनभेदी नारों के साथ शहीद के घर पर श्रदांजलि व सलामी देने वाले लोगों का जन सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह करीब सात बजे शहीद कुंदन अपनी जमीन से आसमान तक के अंतिम सफर पर निकल पड़ा। 
घर में शहीद की पत्नी ने अपने पति को अंतिम विदाई दी और हिंदू धर्म के अनुसार महिलाओं ने उसका सिंदूर पोंछा। इस दौरान पत्नी, परिजनों के चित्कार से माहौल करूणामय हो गया। घर से कुंदन के शव को सेना के वाहन में रखकर पूरे गांव घूमाया गया। करीब ढाई घंटे के बाद पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के स्थल लाया गया। जहां बिहार सरकार के मंत्री विनोद नारायण झा, रमेश ऋषिदेव, सासंद दिनेश चंद्र यादव, विधायक अरूण कुमार, पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना, डॉ आलोक रंजन, संजीव कुमार झा, सुरेन्द्र यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा कोसी प्रक्षेत्र के डीआईजी सुरेश प्रसाद चौधरी, डीएम कौशल कुमार, एसपी राकेश कुमार समेत वरीय अधिकारी और सेना के अधिकारियों ने पुष्प चक्र व गुच्छ अर्पित कर शहीद को श्रदांजलि दी। इस दौरान हजारों की भीड़ भारत माता की जय, शहीद कुंदन अमर रहे के नारे लगा रहे थे।
करीब ग्यारह बजे शहीद के बेटे ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। शहीद के अंतिम विदाई से लेकर अंतिम संस्कार तक ऐसा लगा कि आसमान भी खूब रो रहा है। लगातार सुबह से बारिश हो रही थी। जिला प्रशासन की ओर से अंतिम यात्रा में लोगों की भीड़ को देखते हुए भारी मात्रा में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था।


Editor prajapati

9713214512

No comments