Breaking News

शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए- सांसद श्री के.पी.यादव

शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाए- सांसद श्री के.पी.यादव

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित

शिवपुरी, 22 जून 2020/
 यातायात व्यवस्था अच्छी होने पर सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में भी कमी आएगी। इसलिए यातायात व्यवस्था विशेषकर शहर में यातायात को बेहतर बनाये। भीड़भाड़ वाले इलाकों के लिए योजना बनाकर काम करें। ऐसे स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था सही करें। यह निर्देश गुना-शिवपुरी सांसद श्री के.पी.यादव ने संबंधित अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिले में सड़क सुरक्षा गतिविधियों और सड़क दुर्घटनाओं के आंकड़े की निगरानी करें और सड़क दुर्घटनाओं के कारणों को पहचानकर और अध्ययन कर व्यवस्था बनायें।
सोमवार को सांसद श्री के.पी.यादव की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, डीएफओ श्री लवित भारती, जिला पंचायत सीईओ श्री एच.पी.वर्मा, सहायक कलेक्टर श्रीमती काजल जावला, जिला परिवहन अधिकारी सुश्री मधु सिंह, जिलाध्यक्ष श्री राजू बाथम, सांसद प्रतिनिधि श्री हेमंत ओझा, श्री चौहान सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
बैठक में सांसद श्री यादव ने कहा कि शहर के ब्लैक स्पॉट की पहचान कर सुधार करें। पडोरा और देहरदा टोल, करैरा से झांसी रोड पर दुर्घटना संभावित स्थानों पर साइन बोर्ड लगाएं और रोड पर जहां गड्ढे हैं, उसकी मरम्मत करायें और स्पीड ब्रेकर बनवाएं। खराब सड़कों की मरम्मत का कार्य बरसात से पहले पूरा करें। पीएचई विभाग ने पानी की लाइन डाली हैं जिसके लिए सड़कों की खुदाई की गई है उन सड़कों की मरम्मत करायें। उन्होंने जिले में यातायात पार्क के लिए जगह चिन्हित करने को कहा है। 
वाहन चालकों की आखों का चेकअप करायें
बैठक में निर्देश दिए हैं कि वाहन चालकों की आंखों का चैकअप करायें। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कैम्प का आयोजन करें। इसमें शासकीय कार्यालय में पदस्थ वाहन चालकों को भी शामिल करें

Editor prajapati


9713214512

No comments