Breaking News

शिवपुरी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने भ्रमण कर देखी बाजार की व्यवस्थाएं

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने भ्रमण कर देखी बाजार की व्यवस्थाएं


शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


शिवपुरी, 05 मई 2020/
 भारत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार जिले में व्यवस्था लागू की गई है। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी के द्वारा सोमवार को विभिन्न शर्तों और समय सीमा के साथ बाजार में दुकानें खोलने संबंधी आदेश जारी किया गया। साथ ही व्यापारियों और विभिन्न संघों के साथ बैठक कर बाजार की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गयी।
मंगलवार की दोपहर कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी और पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल ने बाजार का भ्रमण कर स्वयं व्यवस्थाएं देखी और दुकानदारों से चर्चा की। उन्होंने सर्राफा बाजार कोर्ट रोड होते हुए सदर बाजार, टेकरी, प्रगति बाजार और गांधी चैक का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों को कहा कोरोना वायरस बीमारी से बचाव करना हम सभी की जिम्मेदारी है। अगर हम लापरवाही बरतेंगे तो संक्रमण का खतरा बढ़ेगा इसलिए सभी स्वयं की जिम्मेदारी समझें और सावधानी बरतें। दुकानों पर सैनिटाइजर रखें और मास्क का उपयोग करें और आने वाले ग्राहकों को भी उपयोग करने की सलाह दें।
इस दौरान एएसपी श्री गजेन्द्र सिंह कंवर, एसडीओपी श्री शिव सिंह भदौरिया, सीएमओ श्री पटेरिया, सूबेदार, टीआई, आरआई आदि साथ में मौजूद थे। 
दुकानों पर भाव सूची लगाने के निर्देश
भ्रमण के दौरान सर्राफा बाजार में कुछ दुकानों पर भाव सूची नहीं थी। इसे देखकर कलेक्टर अनुग्रहा पी ने दुकानदारों को भाव सूची लगाने के निर्देश दिए। इस दौरान एक दुकान पर बैनर भी नहीं था, तो दुकान को बंद कराने के निर्देश दिए।
रजिस्टर में ग्राहकों की जानकारी दर्ज करें
दुकानदारों को समझाइश दी गयी है कि दुकानों पर आने वाले ग्राहकों की जानकारी रजिस्टर में दर्ज करें। किसी भी दुकान पर जितने भी ग्राहक आते हैं उन सभी के नाम और पते की जानकारी रजिस्टर में दर्ज होना चाहिए।



विनोद कुमार प्रजापति


9713214512

No comments