Breaking News

विश्वव्यापी कोरोना महामारी में लॉक डाउन के चलते देश के विभिन्न प्रदेशों से हजारों प्रवासी मजदूर अपने अपने गृहनगर की ओर निकल रहे है।

प्रवासी मजदूरों की सेवा में लगी है कोलारस की जनता किचिन


शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज

शिवपुरी, 15 मई 2020/
 विश्वव्यापी कोरोना महामारी में लॉक डाउन के चलते देश के विभिन्न प्रदेशों से हजारों प्रवासी मजदूर अपने अपने गृहनगर की ओर निकल रहे है।
लॉक डाउन के चलते आवागमन के आलावा खाने पीने की भी परेशानी का सामना प्रवासी मजदूरों को करना पड़ रहा है। खाने की समस्या को देखते हुए कोलारस नगर में विगत डेढ़ माह से अनेक सामाजिक संगठन जनसेवा में लगे हुये है। इस अभियान में कोलारस नगर की उत्सव वाटिका में जनता किचिन के नाम से संचालित प्रवासी मजदूरों के लिए चल रही किचिन में नगर के समाजसेवियों के सहयोग से प्रतिदिन 12 से 15 हजार खाने के पैकेट का वितरण प्रवासी मजदूरों को किया जा रहा है। इस अभियान में कोलारस के अनेक समाजसेवी संगठन एव कार्यकर्ता काम कर रहे हैं। 
 पांच दिन चली जनता किचिन में लगभग 60 से 70 हजार भोजन पैकिट वितरण किये गए। इस किचिन की शुरुआत सोशल मीडिया के माध्यम से की गई थी की जो भी दान दाता इस किचिन में सहयोग करना चाहता है वह राशन भेज सकता है। जब किचिन की शरुवात हुई तो प्रथम दिन 8 से 10 हजार पैकिट बने फिर यह जन कारवां बढ़ता गया। धीरे-धीरे इससे समाज के कई लोग जुड़े और इसमें लगभग 60 से 70 हजार मजदूरों को भोजन वितरण किया गया। विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी, पूर्व विधायक श्री महेंद्र यादव, एसडीएम श्री आशीष तिवारी ने भी किचिन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और कार्य की सराहना की। 



विनोद कुमार प्रजापति

9713214512  

No comments