Breaking News

आयुक्त ने नवादा के शहबाजपुर सराय पंचायत का किया निरीक्षण

*आयुक्त ने नवादा के शहबाजपुर सराय पंचायत का किया निरीक्षण
*
*बहादुरपुर ग्राम को किया गया पूर्णतः कोरेंटिन*
गया, 14 अप्रैल 2020,
रिपोर्टः
दिनेश कुमार पंडित

बिहार के गया में 
 आयुक्त मगध प्रमंडल श्री असंगबा चुबा आओ ने आज नवादा जिला के मेसकौर प्रखंड अंतर्गत शहबाजपुर सराय पंचायत के बहादुरपुर ग्राम का निरीक्षण कर लॉक डाउन के अनुपालन एवं कोरोना के संबंध में जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि नवादा के बहादुरपुर में कोरोना के दो पॉजिटिव संदिग्ध मिले हैं। उन्होंने पंचायत के मुखिया, वार्ड सदस्य, उपस्थित ग्रामीण एवं चिकित्सा कर्मियों सभी से एक एक से बातचीत कर जानकारी ली कि बाहर का कोई और व्यक्ति तो इस पंचायत में नहीं रह रहे हैं साथ ही उन्हें निर्देशित किया कि यदि पंचायत में बाहर से कोई व्यक्ति आकर रह रहे हैं या किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण मिले हैं तो उनकी जांच करा ली जाए साथ ही विगत एक महीने के अंदर यदि स्थानीय चिकित्सक के पास कोई करोना के लक्षण वाले मरीज इलाज कराने गए हैं तो उनसे भी आसूचना प्राप्त कर उन लोगों की जांच करा ली जाए। अपने पंचायत को कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव व सुरक्षा के लिए उनकी जांच करवाना अनिवार्य है और इसमें घबराने की कोई बात नहीं है। ससमय जांच करवाने तथा आइसोलेशन एवं कोरेनटीन में रखे जाने पर कोरोना के मरीज स्वस्थ हो जाते हैं।
तत्काल बहादुरपुर ग्राम में चिकित्सक सहित एक एंबुलेंस की व्यवस्था कर दी गई है, साथ ही पूरे इलाका को कोरेंटिन कर दिया गया है। 
बहादुरपुर पंचायत के निरीक्षण के उपरांत मेसकौर प्रखंड कार्यालय के सभागार में आयुक्त महोदय की अध्यक्षता में कोविड-19 कोरोना से बचाव एवं सुरक्षा को लेकर आला अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। बैठक में उन्होंने बहादुरपुर पंचायत को पूरी तरह से सैनिटाइज करवाने एवं आशा सेविका टोला सेवक एवं अन्य सरकारी कर्मियों को लगाकर घर-घर की जांच करवाने के निर्देश दिए। बहादुरपुर ग्राम में पानी, खाद्यान्न, राशन की व्यवस्था, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत परिवार के प्रत्येक व्यक्ति को पांच पांच किलोग्राम चावल तथा अंत्योदय अन्न योजना एवं पूर्वीकता गृहस्थी योजना के तहत निर्धारित दर पर निर्धारित मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध कराने के निर्देश आपूर्ति पदाधिकारी को दिए गए हैं ताकि उस गांव के किसी व्यक्ति को किसी प्रकार की कोई कठिनाई न हो सके।
इस अवसर पर मगध क्षेत्र के पुलिस महा निरीक्षक श्री राकेश राठी, नवादा के जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीणा, नवादा के पुलिस अधीक्षक श्री हरि प्रसाथ एवं नवादा के सिविल सर्जन सहित तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।

No comments