Breaking News

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संजीवनी का काम करेगा माननीय प्रधानमंत्री जी की मन की बात- डाॅ॰ प्रेम कुमार

*कोरोना के खिलाफ लड़ाई में संजीवनी का काम करेगा माननीय प्रधानमंत्री जी की मन की बात- डाॅ॰ प्रेम कुमार
*ढ
बिहार के कृषि पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के माननीय मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने कहा कि कोरोना वायरस संकट और लॉकडाउन के बीच देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मान्यवर नरेंद्र मोदी जी ने दूसरी बार मन की बात के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। आदरणीय प्रधानमंत्री जी का आज का सम्बोधन कोरोना के खिलाफ महायुद्ध में तमाम देशवाशियो एवं कोरोना योद्धाओ के लिए संजीवनी का कार्य करेगा। आज के इस संबोधन से भारतवासियों में एक नए जोश एवं उतसाह का संचार हुआ है, जो आने वाले दिनों में इस लड़ाई को और भी धारदार बनायेगा।
डॉ॰ कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने  अपने संबोधन में कहा कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देश का हर नागरिक सिपाही है। उन्होंने देशवासियों को अक्षय तृतीया, रमजान की बधाई दी। उन्होंने लोगों से दो गज दूरी का पालन करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार रमजान में पहले से ज्यादा इबादत करें ताकि ईद आने से पहले दुनिया कोरोना वायरस से मुक्त हो जाए।
आज के इस संबोधन में प्रधानमंत्री जी  कोरोना के खिलाफ इस महायुद्ध में देशवाशियो से अतिआत्मविश्वास से बचने की सलाह दी है यह बहूत ही महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि याद रखिये, हमारे पूर्वजों ने कहा है- ‘अग्निरू शेषम् ऋणरू शेषम्, व्याधिरू शेषम् तथैवच। पुनः पुनः प्रवर्धेत, तस्मात् शेषम् न कारयेत।। हल्के में लेकर छोड़ दी गई आग, कर्ज और बीमारी, मौका पाते ही दोबारा बढ़कर खतरनाक हो जाती हैं। दो गज की दूरी, बहुत है जरूरी।
इसलिए आमजनो से मेरी भी अपील है कि अतिआत्मविश्वास में नही आना है ना ही किसी भ्रम में रहना है। विमारी आखिर विमारी होती है, इसमें एक छोटी सी भी चूक या लापरवाही सिर्फ हमारे लिए ही नही वल्कि पूरे समाज के लिये जानलेवा सावित हो सकती है। इसलिए साबधान रहने की आवश्यकता है। तथा लॉक डाउन के नियमो एवं संक्रमण से बचाव के तरीकों का और भी दृढ़तापूर्वक पालन करना अति आवश्यक है।
इस अवसर पर प्रधानमंत्री जी ने सामान्य जीवन के शिस्टाचारों का भी दृढ़तापूर्वक पालन करने की बात कही है। जैसे सार्वजनिक स्थानों पर थूकने की आदत छोड़नी पड़ेगी। हमसब को पता है कि थूकने से भी यह महामारी फैल रही है। इसलिए इसे रोकना भी हमारी जिम्मेबारी है। सभी को इसके खतरे को समझना होगा तथा लोगो को भी जागरूक करना होगा।
मन की बात के प्रसारण के अवसर पर माननीय मंत्री के साथ माननीय प्रधानमंत्री की बातों को सुनने के लिये उपस्थित भाजपा कार्यकत्र्ताओं में उत्तरी मण्डल अध्यक्ष शंभू यादव, पश्चिमी मंडल अध्यक्ष, बंटी वर्मा, मध्य मंडल अध्यक्ष, ऋषि लोहानी, दक्षिणी मंडल अध्यक्ष, द्वारिकाधिश सिन्हा, प्रेम सागर, राजनन्दन प्रसाद गाँधी, संतोष ठाकुर, पप्पु कुमार चन्द्रवंशी, जितेन्द्र कुमार, राजकुमार, मुकेष चन्द्रवंषी, आयुष कुमार सिंह, सुरेन्द्र कुमार, बब्लू कुमार, दीनानाथ प्रसाद, अजय कुमार, शिवनारायण प्रसाद, हरी यादव, मनोज चन्द्रवंशी, रूपेश वर्मा मुकेश शर्मा राजेश चैधरी, राजेश अग्रवाल, सहित अन्य कार्यकत्र्ता गण थे।

No comments