Breaking News

ज़िला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लॉकडाउन के स्वरूप के सम्बंध में लिए गए निर्णय

*ज़िला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लॉकडाउन के स्वरूप के सम्बंध में लिए गए निर्णय*

*विभिन्न क्षेत्रों में गतिविधियों की छूट का दायरा बढ़ाने पर बनी सहमति*

*अनूपपुर : अप्रैल 25, 2020*

कलेक्ट्रैट सभाकक्ष में आयोजित ज़िला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में आगामी दिवसों में लॉक डाउन के स्वरूप पर चर्चा कर ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियों को चालू करने के सम्बंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी। जिस पर कोरोना संक्रमण से सुरक्षा हेतु सावधानियाँ सुनिश्चित करते हुए अतिरिक्त गतिविधियों को सशर्त अनुमति देने पर सहमति बनी। बैठक में सांसद शहडोल संसदीय क्षेत्र हिमाद्रि सिंह, कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा, डीएफ़ओ एम॰एस॰ भगदिया, पूर्व विधायक रामलाल रौतेल, दिलीप जायसवाल सहित  अन्य जनप्रतिनिधि एवं शासकीय अधिकारी उपस्थित थे।

        बैठक में आम सहमति से यह निर्णय लिया गया कि श्रमिकों के नियोजन की गतिविधियाँ बढ़ायीं जाय, जिस पर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बताया कि सभी ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना कार्यों को अनुमति दे दी गयी है। इसके साथ ही शासकीय निर्माण कार्य भी सम्बंधित विभाग श्रमिकों की जानकारी की लिखित सूचना के साथ चालू कर सकते हैं। कलेक्टर श्री ठाकुर ने कहा सामग्रियों की आपूर्ति के सम्बंध में भी सामाजिक दूरी एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु जारी राष्ट्रीय निर्देशों के अनुपालन के साथ व्यवस्था किए जाने के सम्बंध में भी आवश्यक सुझावों को अग्रिम आदेश में शामिल किया जाएगा। 

          ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी क्षेत्रों हेतु बैठक में हुई चर्चा के अनुसार शीघ्र ही नए आदेश जारी किए जाएँगे। जिसके तहत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियाँ अनुमत रहेंगी। बैठक में खाद्यान्न आवंटन,  राहत कार्यों एवं पलायन कर आने वाले श्रमिकों की व्यवस्था के सम्बंध में चर्चा की गयी, जिस पर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर द्वारा अवगत कराया गया कि ज़िले की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता में रहेगी, आवश्यकतानुसार सुविधाओं की उपलब्धता हेतु स्थलों का चिन्हांकन कर लिया गया है।

No comments