Breaking News

बाजार की व्यवस्थाओं को लेकर मार्केट एसोसिएशन के साथ कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने की बैठक

बाजार की व्यवस्थाओं को लेकर मार्केट एसोसिएशन के साथ कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने की बैठक

शिवपुरी ब्रेकिंग न्यूज


शिवपुरी/ कोरोना वायरस के कारण लोक डाउन रखा गया है। भारत सरकार गृह मंत्रालय द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति की जा रही है और जिले की परिस्थिति के अनुसार कुछ सेवाओं में निर्धारित समय के साथ छूट भी दी गयी है। बाजार की व्यवस्था को लेकर मंगलवार को कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित की।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, अपर कलेक्टर आर एस बालोदिया, शिवपुरी एसडीएम अरविंद बाजपेई सहित कपड़ा व्यापारी, बिल्डिंग निर्माण सामग्री, हार्डवेयर और इलेक्ट्रॉनिक सामान, सर्राफा कारोबारी आदि उपस्थित थे।
कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने मार्केट एसोसिएशन के सदस्यों से कहा है आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। बाजार खोलने की अनुमति चरणबद्ध तरीके से ही दी जाएगी। जिसमें दुकानों को चिन्हित किया जाएगा। सर्वे करके दुकानों को चिन्हित करने के बाद ही निर्धारित समयानुसार खोलने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए प्रशासन द्वारा दुकानों की जानकारी भी एकत्रित की जा रही है। सभी को बताया गया कि भीड़-भाड़ एकत्रित ना हो इसके लिए बेहतर विकल्प यह भी है कि होम डिलीवरी का तरीका अपनाएं। इससे आम जनों तक उनके जरूरत का सामान भी पहुंचेगा और अनावश्यक भीड़ भी एकत्रित नहीं होगी।
सोशल डिस्टेंस का पालन कराना होगा
उन्होंने कहा है कि दुकान संचालक की जिम्मेदारी होगी कि वह दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंस का पालन कराएं। इसके लिए कर्मचारी की ड्यूटी भी लगाएं। मेडिकल दुकानों की तरह ही दुकानों के बाहर गोले बनाएं और दुकानों में सैनिटाइजर अवश्य रखें।



विनोद कुमार प्रजापति


9713214512

No comments